Connect with us

खेल- खिलाड़ी

IndvsAus : मात्र 10 रन बनाकर भी सचिन-विराट से आगे निकले रोहित शर्मा

Published

on

लखनऊ। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज मंगलवार को हो गया। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियाम में आज खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। जिसके बाद भारतीय पारी की ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रीज पर पहुंचे। इससे पहले कि रोहित शर्मा के पैर क्रीज पर जमते, ऑस्ट्रेलियाई स्टार गेंदबाज ने रोहित का विकेट लेकर भारत को पहला झटका दे दिया। इस अंतरराष्टीय मैच में रोहित मात्र 10 रन ही बना सके।

लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम के इस स्टार बल्लेबाज ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। अपने इन 10 रनों के जरिए रोहित ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और अपने कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं रोहित ने अपना यह लक्ष्य सचिन और विराट से भी कम पारियां खेलकर पूरा किया है। दुनिया में केवल 4 ही ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में अपने होमग्राउंड पर 1000 या इससे ज्यादा रन बना सके हैं। इसमें से तीन भारतीय बल्लेबाज हैं जबकि एक इंग्लैंड का खिलाड़ी है।

यह भी पढ़ें-चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने लगाई फटकार

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने यह कारनामा 19-19 पारियों में किया है जबकि रोहित ने यह कारनामा 18 पारियों में ही कर दिखाया है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 पारियों में ये कारनामा किया था। फिलहाल भारत ने 47 ओवर की समाप्ति तक 8 विकेट खोकर 240 रन बना लिए हैं। http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

IPL 2020: राजस्थान ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का लिया फैसला, जानें प्लेइंग 11 टीम

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का 12वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है और केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

राजस्थान इस टुर्नामेंट में दो मैच जीतकर 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं कोलकाता अपने दो मैचों में एक मैच जीतकर सातवें स्थान पर मौजूद है। राजस्थान पूरी तरह से अत्मविश्वास से भरी हुई है। पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन की विशाल लक्ष्य हासिल कर टीम ने इतिहास रचा। वहीं कोलकाता की टीम ने भी अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद की टीम के खिलाफ सफल रन चेज किया था।

यह भी पढ़ें:- अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सभी आरोपी बरी

टीमेंः राजस्थान रॉयल्स- स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और जयदेव उनादकट।

कोलकाता नाइटराइडर्स- दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबू धाबी में खेला जा रहा है। जहां श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हैदराबाद ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के 162 रन बनाकर दिल्ली को 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोकर 38 रन बनाए। वार्नर और बेयरेस्टो ने टीम के लिए 9.3 ओवर में 77 रन जोड़े। लेकिन वार्नर 33 गेंदों में 45 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर कैच आउट करार दिए गए। अमित मिश्रा ने अगले ही ओवर में मनीष पांडे को 3 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।

जॉनी बेयरेस्टो ने 44 गेंदों में 2 चैके और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर कैच दे बैठे। वहीं रबाडा ने केन विलियमसन को निजी 41 रन पर चलता किया। अब्दुल समद 12 और अभिषेक शर्मा 1 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने नमामि गंगे मिशन के तहत छह मेगा परियोजनाओं का किया उद्घाटन

टीमेंः दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और एनरिच नॉर्टज।

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने टाॅस जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी का दिया न्योता

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में का 11वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान श्रेयस अय्यर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है और सनराइजर्स हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स दो मैच जीतकर अंकतालिका में पहले पायदान पर काबिज है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को लगातार दो मैचों में हार का सामना करने पड़ा है और वह अंकतालिका में सबसे नीचे पायदान पर मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स आत्मविश्वास से भरी हुई है। दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में मात देने के बाद तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी से हरा दिया था।

यह भी पढ़ें:- शोध में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जेएनयू के 87 फीसदी स्कॉलर्स में मानसिक तनाव

टीमेंः दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और एनरिच नॉर्टज।

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 2, 2020, 12:42 am
Fog
Fog
25°C
real feel: 30°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:29 am
sunset: 5:21 pm
 

Recent Posts

Trending