Connect with us

खेल- खिलाड़ी

कोहली ने धोनी के आगे सिर झुकाए फोटो शेयर कर लिखा- एक ऐसा मैच जिसे मैं भूल नहीं सकता

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ की एक तस्वीर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चे में है। इस फोटो में विराट धोनी के सामने घुटने के बल सिर झुकाए बैठे दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि यह तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 वर्ल्ड टी-20 में जीत के बाद की है। कोहली ने लिखा है कि एक ऐसा मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। उस रात इस शख्स ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया, जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट हो रहा हो।

ये भी पढ़े- लखनऊ विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने पेंटिंग बनाकर दिया डिजिटल इंडिया का संदेश

बता दें कि भारत मोहाली में खेले गए उस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा था। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 160 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया था। http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

जम्मू कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सुरेश रैना उठाएंगे ये कदम…

Published

on

श्रीनगर: भारत के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना जम्मू कश्मीर में क्रिकेट एकेडमी खोलने का मन बना रहे हैं. जम्मू कश्मीर में क्रिकेटर बनने की चाह रखने वाले नौजवान युवाओं के लिए सुरेश ने ये बड़ा कदम उठाने वाले हैं. रैना ने इसके लिए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात भी की है.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद पर सीएम योगी के मंत्री मोहसिन रजा सख्त, कहा- इसके पीछे है बड़ी साजिश

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के दूरदराज के क्षेत्रों के युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए सुरेश रैना एक क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने ये जानकारी दी. रैना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह से यहां मुलाकात की और इस केन्द्र शासित प्रदेश के युवाओं के खेल कौशल में सुधार करने की योजना पर चर्चा की.

रैना ने इससे पहले डीजीपी को लिखे एक पत्र में जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अपनी सेवाएं देने की बात कही थी. इसमें प्रतिभाशाली युवाओं और बच्चों की पहचान की जाएगी.www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

आईपीएल 2020: आज खेला जाएगा पहला मुकाबला, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत शनिवार से हो रही है। आईपीएल 2020 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई सुपरकिंग्स जहां तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, तो वहीं मुंबई इंडियंस इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड चार बार खिताब अपने नाम करने वाली एकमात्र टीम है। ऐसे में आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच काफी जबरदस्त होने वाला है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में इस बार जहां स्पिन गेंदबाजी अटैक काफी शानदार दिख रहा है, तो वहीं मुंबई इंडियंस को इस बार अपने दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा कमी जरूर खलेगी लेकिन फिर भी टीम का पेसर अटैक काफी मजबूत है। मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह के साथ ट्रेंट बोल्ट, मिचेल मैक्लेनघन और नाथन कुल्टर नायल जैसे गेंदबाज हैं।

हालांकि कौन सी टीम आज का मैच जीतेगी और कौन सी टीम शुरुआती मैच में फिसड्डी साबित होगी, यह तो मैच के खत्म होने के बाद सामने आ ही जाएगी। लेकिन उससे पहले हम आपको आज के मैच का पूरा कार्यक्रम बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान रॉयल्स में दोबारा लौटे शेन वॉर्न, टीम को जिताया था आईपीएल का पहला खिताब

ये है पूरा कार्यक्रम:-

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मैच 19 सितंबर को अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से किया जाएगा।

इसके अलावा मैच को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार भी देखा जा सकता है।

जबकि स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिकबज और क्रिकइनफो के अलावा आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी मैच के स्कोर का ताजा अपडेट आपको मिलता रहेगा।

गौरतलब हो कि एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी फैली हुई है, ऐसे में इस बार मैदान में बिना दर्शकों के ही आयोजित होने वाला यह टूर्नामेंट कई मामलों में ऐतिहासिक होगा। फिर भी क्रिकेट फैन्स दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का लुत्फ उठाने के लिए तैयार हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, सुरेश रैना के रिश्तेदारों की हत्या के मामले में 3 गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कुछ दिनों पहले ही निजी कारणों से अपने आपको आईपीएल 2020 से अलग कर लिया था। दरअसल यह जानकारी सामने आई थी कि पठानकोट में सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर कुछ लोंगों ने जानलेवा हमला कर दिया था। जिसमें उनके अंकल और कजिन भाई की मौत हो गई थी। जबकि उनकी बुआ अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती हैं।

हालांकि अब इस मामले में बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पंजाब पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस ने इस मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो कि अंतर्राज्यीय लुटेरों-अपराधियों के गैंग के सदस्य हैं। हालांकि अभी पुलिस को इस गैंग से जुड़े 11 अन्य आरोपियों की तलाश है।

पंजाब पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तलाश जारी है, फिलहाल गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। वहीं क्रिकेटर सुरेश रैना भी अपने रिश्तेदारों की हत्या के बाद बुधवार को पहली बार पठानकोट के गांव थरियाल पहुंचे हैं। पठानकोट पहुंचते ही सुरेश रैना ने मामले पर दुख जताया है।

यह भी पढ़ें : पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर सदाशिव रावजी पाटिल का कोल्लापुर में निधन

सुरेश रैना ने मीडिया से बात करते हुए कहा है, ‘पंजाब पुलिस अच्छा काम कर रही है, मैं हमारी मदद करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं।’ गौरतलब हो कि सुरेश रैना की बुआ इसी गांव में रहती हैं, बीती 19 अगस्त को सुरेश रैना की बुआ और उनके पूरे परिवार पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया था। इस हमले में सुरेश रैना के फूफा अशोक कुमार और उनक कजिन भाई कौशल की मौत हो गई थी।

पंजाब के सीएम से लगाई थी गुहार

इससे पहले सुरेश रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं. हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया। इन अपराधियों को और अपराध करने के लिये बख्शा नहीं जाना चाहिए।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 20, 2020, 9:24 am
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 70%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:24 am
sunset: 5:35 pm
 

Recent Posts

Trending