Connect with us

खेल- खिलाड़ी

IPL से पहले राजस्थान राॅयल्स को बड़ा झटका, फील्डिंग कोच दिशांत कोरोना पॉजिटिव

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यूएई में खेला जाना है। जिसके लिए टीमें अगले सप्ताह रवाना होने वाली है। रवाना होने से पहले यह सभी आठों टीमें मुंबई पहुंचेगी। यूएई जाने से पहले सभी टीमों के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। इन सदस्यों में टीम के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और अन्य लोग शामिल हैं। इससे पहले राजस्थान राॅयल्स के लिए बुरी खबर आई है। उसके फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना पाॅजिटिव आए गए हैं। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स के खेमे से एक खबर सामने आई है कि उनकी टीम के फील्डिंग कोच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने एक बयान जारी कर कहा है कि बीसीसीआई द्वारा जरूरी किए गए दो टेस्ट के अलावा हम यूएई जाने वाले सभी खिलाड़ियों, सपॉर्ट स्टाफ और मैनेजमेंट एक और टेस्ट करवा रहे हैं, ताकि प्रक्रिया को अधिक सुरक्षित बनाया जा सके। साथ ही कहा कि राजस्थान रॉयल्स यह सूचित करना चाहता है कि उनके फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

फ्रैंचाइजी ने कहा हमने पिछले 10 दिनों में दिशांत के करीबी संपर्क में आए लोगों को सेल्फ आइसोलेट होने और कोविड-19 का टेस्ट करवाने को का है। हम सुनिश्चित करते हैं कि राजस्थान रॉयल्स का कोई भी खिलाड़ी बीते 10 दिनों में दिशांत के संपर्क में नहीं आया है। हम दिशांत के जल्दी ठीक होने और टीम के साथ यूएई में कैंप में जुड़ने की आशा करते हैं।

याग्निक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं और उन्हें 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास के लिए अस्पताल में भर्ती किए जाने की सलाह दी गई है। 14 दिन बाद बीसीसीआई के प्रोटोकॉल के हिसाब से दो बार उनकी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- भारतीय फैंस के आगे झुका BCCI, IPL में VIVO से करार तोड़ने का किया ऐलान

बता दें कि दो रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आने के बाद उन्हें यूएई जाने की इजाजत मिलेगी। वहां छह दिन आइसोलेशन में रहने के बाद और तीन नेगेटिव टेस्ट आने के बाद ही वह टीम के साथ जड़ पाएंगे। आईपीएल 13वें सीजन का टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरु हो रहा है और फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, सुरेश रैना के रिश्तेदारों की हत्या के मामले में 3 गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कुछ दिनों पहले ही निजी कारणों से अपने आपको आईपीएल 2020 से अलग कर लिया था। दरअसल यह जानकारी सामने आई थी कि पठानकोट में सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर कुछ लोंगों ने जानलेवा हमला कर दिया था। जिसमें उनके अंकल और कजिन भाई की मौत हो गई थी। जबकि उनकी बुआ अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती हैं।

हालांकि अब इस मामले में बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पंजाब पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस ने इस मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो कि अंतर्राज्यीय लुटेरों-अपराधियों के गैंग के सदस्य हैं। हालांकि अभी पुलिस को इस गैंग से जुड़े 11 अन्य आरोपियों की तलाश है।

पंजाब पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तलाश जारी है, फिलहाल गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। वहीं क्रिकेटर सुरेश रैना भी अपने रिश्तेदारों की हत्या के बाद बुधवार को पहली बार पठानकोट के गांव थरियाल पहुंचे हैं। पठानकोट पहुंचते ही सुरेश रैना ने मामले पर दुख जताया है।

यह भी पढ़ें : पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर सदाशिव रावजी पाटिल का कोल्लापुर में निधन

सुरेश रैना ने मीडिया से बात करते हुए कहा है, ‘पंजाब पुलिस अच्छा काम कर रही है, मैं हमारी मदद करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं।’ गौरतलब हो कि सुरेश रैना की बुआ इसी गांव में रहती हैं, बीती 19 अगस्त को सुरेश रैना की बुआ और उनके पूरे परिवार पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया था। इस हमले में सुरेश रैना के फूफा अशोक कुमार और उनक कजिन भाई कौशल की मौत हो गई थी।

पंजाब के सीएम से लगाई थी गुहार

इससे पहले सुरेश रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं. हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया। इन अपराधियों को और अपराध करने के लिये बख्शा नहीं जाना चाहिए।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर सदाशिव रावजी पाटिल का कोल्लापुर में निधन

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सदाशिव रावजी पाटिल का मंगलवार को कोल्लापुर में निधन को गया है। 86 वर्षीय रावजी पाटिल ने अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

कोल्हापुर जिला क्रिकेट संघ के पूर्व पदाधिकारी रमेश कदम ने बताया कि सदाशिव रावजी का कोल्हापुर की रुईकर कॉलोनी में मंगलवार तड़के सोते समय निधन हो गया। उन्होंने 1955 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। लेकिन उसके बाद दुबारा टीम में जगह नहीं मिली।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान रॉयल्स में दोबारा लौटे शेन वॉर्न, टीम को जिताया था आईपीएल का पहला खिताब

सदाशिव रावजी पाटिल ने महाराष्ट्र के लिए 1952-1964 के बीच 36 प्रथम श्रेणी मैचों में 866 रन बनाए थे। वहीं उन्होंने 83 विकेट चटकाए। उन्होंने रणजी ट्राॅफी में महाराष्ट्र की कप्तानी भी की। बता दें कि पाटिल के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स में दोबारा लौटे शेन वॉर्न, टीम को जिताया था आईपीएल का पहला खिताब

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक कई सारी टीमें टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट की पहली ट्रॉफी जीतने का खिताब राजस्थान रॉयल्स के नाम दर्ज है। पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न को एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स में शामिल किया गया है। एक बार फिर से इस खिलाड़ी को टीम में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर सेन वॉर्न को इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की टीम में मेंटर नियुक्त किया गया है। गौरतलब हो कि शेन वॉर्न पहले से ही इस टीम के ब्रांड एंबेसडर के रूप में टीम के साथ जुड़े हैं। वहीं अब वह टीम के मेंटर भी नियुक्त कर दिए गए हैं। शेन वॉर्न साल 2008 से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: BCCI ने संजय मांजेरकर से छीनी कमेंट्री, बाप-बेटे की हुई इंट्री

उन्होने आईपीएल के शुरूआती सीजन में ही इस टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया था। वहीं अब टीम के मेंटर के रूप में जुड़ने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद टीम आगामी सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है। गौरतलब हो कि इस टीम की कप्तानी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के हाथों में ही दी जा सकती है।

मेंटर और कोच ने खेला है एक साथ क्रिकेट

टीम के मेंटर के तौर पर शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे। यह दोनों साल 2003 से 2007 तक विक्टोरिया टीम में एक साथ खेल भी चुके हैं। इस मौके पर शेन वॉर्न ने भी कहा है, ‘अपनी गहरी भूमिका के बारे में कहूं तो रॉयल्स के साथ हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार। जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं। उसके सभी स्तर पर काम करना रोमांच भरा होगा।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 3:52 pm
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 41°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 59%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending