Connect with us

खेल- खिलाड़ी

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की बढ़ी सैलेरी! मिलेंगे इतने करोड़

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट साल 2021 तक बढ़ा दी गई है। साथ ही उनकी सैलरी में बड़ा इजाफा हो सकता है। कपिल देव की अध्यक्षता वाली समिति ने उनको एक इंटरव्यू के बाद इस पद पर बनाए रखने का फैसला लिया था।

जानकारी के अनुसार  मुख्य कोच के शास्त्री की सालाना सैलरी करीब 10 करोड़ रुपये तक हो सकती है। सीटीसी में वृद्धि होने के बाद शास्त्री की सैलरी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह से भी अधिक हो जाएगी। जबकि शास्त्री को पहले कार्यकाल के दौरान तकरीबन 8 करोड़ रुपए सालाना मिलते थे। इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ की सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

ये भी पढ़े- लखनऊ में हुआ देश के पहले इलेक्ट्रिक सिटी बस चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण

भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए हाल में इंटरव्यू हुए थे और एक बार फिर शास्त्री को ही इस पद के लिए चुना गया था। शास्त्री ने टीम को लेकर अपनी योजना के बारे में बताया था। बीसीसीआई से बात करते हुए शास्‍त्री ने कहा कि सबसे पहले मैं सीएसी को धन्‍यवाद देना चाहूंगा कि मुझ पर विश्‍वास जताया। भारतीय टीम का हिस्‍सा बनना गर्व और सम्‍मान की बात है। अगले दो साल में बदलाव होंगे। आपको हमारा कार्यकाल खत्‍म होने से पहले तीन-चार अन्‍य गेंदबाज देखने को मिलेंगे जो ताकत बढ़ाएंगे।

बता दें कि रवि शास्त्री को टीम के कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी मिलने लगेगी। विराट कोहली को बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक साल में 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। इनके साथ रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी 7-7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

दीपक चाहर की शानदार हैट्रिक, भारत ने टी-20 सीरीज जीती

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया है। जहां भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 174 रन बनाकर बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया है। वही बांग्लादेश की भी खराब शुरुआत हुई । जवाब में बांग्लादेश की टीम 144 रनों पर ऑलआउट हो गईं और भारत ने यह मैच 30 रनों से जीत लिया है। दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 रन देकर 6 विकेट लिए है। वहीं शिवम दुबे ने 30 रन देकर 3 विकेट लिए है।

बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास 9, मुहम्मद नईम 81, सौम्य सरकार शून्य, मिथुन 27,मुश्फिकुर रहीम शून्य, महमूदुल्लाह 8, अफिफ हुसैन शून्य, अनिमुल इस्लाम 9 शैफुल 4, मुस्तफिजुर 01 रन बनाए और वहीं अल अमीन हुसैन शून्य रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दीपक चाहर ने 6, शिवम दुबे 3 और युजवेंद्र सिंह चहल ने एक विकेट लिया। चहल ने एक विकेट लेते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 50वां विकेट पूरा कर लिया। उन्होंने यह कारनामा 34 मैचों में पूरा किया है।

भारत की खराब शुरुआत हुई थी। पहला विकेट जल्दी गिर गया। टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 62 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल ने टी-20 में छठा अर्धशतक लगाया। राहुल 52 रन बनाकर अल-अमीन की गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा 2, शिखर धवन 19, पंत 6 रन बनाकर आउट हुए। मनीश पांड़े 22 और शिवम दुबे 9 रन बनाकर नाॅटआउट रहे। बांग्लादेश की टीम ने गेंदबाजी करते हुए शफीउल इस्लाम, सौम्य सरकार ने 2-2 विकेट लिए वही अल अमीन हुसैन को एक विकेट मिला है।

यह भी पढ़ें:- मालिनी अवस्थी की बेटी की शादी में पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और CM योगी….

दीपक चाहर की हैट्रिक
दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपने पहले ही स्पैल में लिटन दास और सौम्य सरकार को चलता किया। उसके बाद विकेट के लिए तरस रही भारतीय टीम को अपने दूसरे स्पैल में एक विकेट निकालकर टीम को कुछ राहत की सांस दिलाई। उसके बाद वह आखिरी में अपना दो ओवर करने आए और इस दौरान हैट्रिक लेकर टी-20 में यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। साथ ही मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। http://www.Satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IND vs BAN: भारत ने दिया 175 रनों का लक्ष्य, बांग्लादेश का दूसरा विकेट गिरा

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां भारतीय टीम टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाॅंच विकेट पर 174 रन बनाकर बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया है। वही बांग्लादेश की भी खराब शुरुआत हुई है। लिटन दास 9 और सौम्य सरकार शून्य पर आउट हो गए है। दीपक चहर ने अपने पहले ही ओवर में दोनो बल्लेबाजों को चैथी और पांचवी गेंद पर चलता किया। मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन अभी क्रीज पर मौजूद है।

भारत की खराब शुरुआत रही। पहला विकेट जल्दी गिर गया। टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 62 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल ने टी-20 में छठा अर्धशतक लगाया। राहुल 52 रन बनाकर अल-अमीन की गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा 2, शिखर धवन 19, पंत 6 रन बनाकर आउट हुए। मनीश पांड़े 22 और शिवम दुबे 9 रन बनाकर नाॅटआउट रहे। बांग्लादेश की टीम ने गेंदबाजी करते हुए शफीउल इस्लाम, सौम्य सरकार ने 2-2 विकेट लिए वही अल अमीन हुसैन को एक विकेट मिला है।

यह भी पढ़े:- 144 के स्कोर पर भारत का पांचवा विकेट गिरा, श्रेयस अय्यर 62 रन बनाकर आउट


टीमें- भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर युजवेंद्र चहल, और खलील अहमद।
बांग्लादेश- लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), अफीफ हुसैन, मोहम्मद मिथुन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

144 के स्कोर पर भारत का पांचवा विकेट गिरा, श्रेयस अय्यर 62 रन बनाकर आउट

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

बता दें कि भारत और बांग्लादेश तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। भारतीय टीम में कुणाल पांड्या की जगह मनीश पांडे को टीम में शामिल किया गया है। भारत की ओर से ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शुरुआत की। जहां खराब शुरुआत हुई, रोहित शर्मा 2 रन के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। शफीउल ने आज रोहित को अपना पहला शिकार बनाया। वहीं दूसरा शिकार शफीउल ने शिखर धवन को बनाया जो 19 रन बनाकर आउट को गए है। लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए लोकेश राहुल 52 और श्रेयस अय्यर शानदार 62 रन बनाकर आउट। वही ऋषभ पंत आज 6 रन बनाकर आउट हो गए है । मनीष पांडे और शिवम दुबे क्रीज पर मौजूद।

यह भी पढ़ें:- IND vs BAN: भारत का दूसरा विकेट गिरा, शिखर धवन आउट

टीमें- भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर युजवेंद्र चहल, और खलील अहमद।
बांग्लादेश- लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), अफीफ हुसैन, मोहम्मद मिथुन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 12:18 pm
Sunny
Sunny
26°C
real feel: 28°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 44%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending