Connect with us

खेल- खिलाड़ी

आज के मैच पर बारिश का खतरा बरकरार, इंग्लैंड और भारत के बीच है मुकाबला…

Published

on

आज एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ होने जा रहे मैच में यदि भारतीय टीम जीत दर्ज करती है तो वह ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी।भारत की इस जीत के साथ ही उसके चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जाएगी। लेकिन भारत-इंग्लैंड के इस मैच से पहले मौसम अच्छा संकेत नहीं दे रहा।

बर्मिंघम में आज मौसम का मिजाज़ 50-50 है। यानी 50 प्रतिशत बारिश की संभावना है तो 50 प्रतिशत धूप के खिले रहने की भी है।जारी टूर्नामेंट में कई मैचों के दौरान बारिश ने अपना असर दिखाया है और कई मैचों को रद्द भी कराया है। रद्द होने वालों में न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाला मैच भी शामिल है।मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को बर्मिंघम में दिन भर में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 12 डिग्री रहने की संभावना है। खेल के दौरान आसमान पर सूरज चमकता रहेगा और मैच के समाप्त होने तक बारिश की संभावना को रोके रखेगा।

बर्मिंघम के एजबेस्टन में यह वर्ल्ड कप का तीसरा मैच होगा। इस मैदान पर पाकिस्तान से हारने से पहले न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था। भारत ने टूर्नामेंट में अपने छह में पांच लीग मैच खेले और पांचों जीते। उसका न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। छह मैचों में पांच जीतकर 11 अंकों के साथ भारतीय टीम अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़ें –भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए दुआएं मांग रहे पाकिस्तानी, जानिए क्या है माजरा….

वहीं मेजबान इंग्लैंड टीम सात मैचों में आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है। इससे पहले पांचवे नंबर स्थित पाकिस्तान टीम अफागनिस्तान को हराकर चौथे नंबर पर पहुंच गई है।यदि इंग्लैंड यह मैच हार जाता है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूट जाएंगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को इस मैच और इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की दरकार होगी।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

Ind vs SA: कोहली ने तोड़ा ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर को छोड़ा पीछे

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही कप्तान विराट कोहली ने शतक लगाकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में शानदार शतक जड़ा है और कोहली ने ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ , सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है। विराट का यह टेस्ट में 26वां शतक है। इसी के साथ विराट बतौर कप्तान 40 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

बता दें कि कोहली ने सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से एक शतक पीछे हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 41 शतक लगाए थे। कोहली ने ये उपलब्धि दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 109वें ओवर में हासिल की। वे अपने शतक के साथ ही टेस्ट में 26 शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं।  उन्होंने इस मामले में सुनील गावस्कर के साथ कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़े- अखिलेश यादव ने सदैव अपराधियों को संरक्षण दिया है: सुब्रत पाठक

बतौर कप्तान विराट ने 9वीं बार 150 से ज्यादा का रन बनाया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन और कोहली के नाम संयुक्त रूप से दर्ज था। इस मामले में सर डॉन ब्रैडमैन के नाम आठ 150+ स्कोर दर्ज हैं। तीसरे नंबर पर ब्रायन लारा, श्रीलंका के महेला जयवर्धने, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क हैं, इन चारों ने कप्तान के तौर पर सात बार 150+ स्कोर बनाए हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

India vs South Africa: कोहली 63 रन बनाकर नाबाद, भारत का स्कोर 273/3

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवाकर 273 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (63 रन) और अजिंक्य रहाणे (18 रन) बनाकार क्रीज पर हैं। दोनों ने चैथे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। आज कुल 85.1 ओवर की गेंदबाजी की गई। खराब रोशनी के कारण अम्पायरों ने पहला दिन समाप्त करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पहले दिन भारत को दमदार शुरुआत दिलाते हुए सबसे अधिक 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से केवल तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा हो सफलता मिली। उन्होंने 18.1 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट लिए।


मयंक अग्रवाल का दूसरा टेस्ट शतक
मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाया। यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा शतक था। अग्रवाल ने 108 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 16 चैके और 2 छक्के लगाए। बता दें कि मयंक अग्रवाल भारत में अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी शतक लगाया था, जो उनका पहला टेस्ट शतक था। जिसे वो दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे थे। तब मयंक ने 215 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 23 चैके और 6 छक्के लगाए थे।
भारत पहली पारी में धीमी शुरुआत से बल्लेबाजी शुरु की। शुरुआत में गेंद बल्ले पर नही आ रही थी और कारण दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल संभल कर खेल रहे थे। कैगिसो रबाडा की एक ऐसी ही गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों में चली गई और वह अपना विकेट दे बैठे। रोहित ने 35 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चैका मारकर 14 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित के बाद आए पुजारा ने भी संभल कर खेलने की रणनीति अपनाई। पहले सेशन में 25 ओवर की गेंदबाजी हुई, जिसमें भारत ने रोहित शर्मा (14) के रूप में विकेट खोया।

यह भी पढ़ें :- IND vs SA 2nd Test: लगातार दूसरे टेस्ट में मयंक ने जड़ा दूसरा शतक


मयंक अग्रवाल की सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी

भारत की ओर से पहले दिन के हीरो मयंक अग्रवाल रहे। मयंक ने 108 रन की शतकीय पारी खेली, इसी के साथ वह लगातार दो मैच में सैकड़ा जमाने वाले वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे ओपनर बन गए है। कैगिसो रबाडा ने ही चेतेश्वर पुजारा (58) को आउट कर भारत को दूसरा झटका दे दिया। आउट होने से पहले पुजारा ने मयंक के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चैकों की मदद से 58 रन बनाए। रबाडा की एक बेहतरीन आउटस्विंगर पुजारा के बल्ले से बाहरी किनारा लेकर स्लिप में गई जहां कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अच्छा कैच पकड़कर भारत को दूसरा झटका दिया।

यह टेस्ट मैच विराट कोहली का बतौर कप्तान 50वां टेस्ट मैच है। वह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे कप्तान हैं, उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 50 से ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IND vs SA 2nd Test: लगातार दूसरे टेस्ट में मयंक ने जड़ा दूसरा शतक

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और मेजबान अफ्रीका को गेंदबाजी सौंपी। मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना दूसरा शतक पूरा कर लिया है।

मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाया। यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा शतक था। मयंक अग्रवाल ने 108 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए। बता दें कि मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी शतक लगाया था जो उनका पहला टेस्ट शतक था। तब मयंक ने 215 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 23 चौके और 6 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़े- गुटखा मसाला का पैसा मांगने पर दुकानदार को बदमाशों ने मारी गोली

प्लेइंग इलेवन-

टीम इंडिया:- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा।

दक्षिण अफ्रीका:- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावूमा, थ्युनिस डि ब्रुइन, क्विंटन डि कॉक, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्करम, सेनुरन मुथुसामी, एरिक नॉर्टजे, वर्नोन फिलेंडर और कैगिसो रबाडा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 11, 2019, 5:46 pm
Partly sunny
Partly sunny
30°C
real feel: 30°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 48%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:13 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending