Connect with us

खेल- खिलाड़ी

इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- भारत के पास है वर्ल्ड कप जीतने का बेहतरीन मौका…

Published

on

मुंबई: आईसीसी विश्व कप को शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गया है। जहां ब्रिटेन में शुरू हो रहे विश्व कप के बारे में चर्चा करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर को लगता है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास 30 मई को जीतने के लिए ‘बेहतरीन मौका’ है। भारत 5 जून को साउथम्प्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

वहीं दिलीप वेंगसरकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘भारत के पास विश्व कप जीतने का बेहतरीन मौका है। कम से कम सेमीफाइनल तक वे जरूर जाएंगे। लेकिन मैं फाइनल के बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता। जबकि हमारे पास बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे सभी फॉर्म में हैं।

वेंगसरकर मुंबई टी-20 लीग के मेंटोर हैं। मुंबई के क्रिकेट संघ ने आज दूसरे सत्र के शुरुआत की घोषणा की, जो 14 मई से होने वाला है। इस मौके पर लीग के दूत सचिन तेंदुलकर और मेंटोर सुनील गावस्कर भी मौजूद रहे। तेंदुलकर ने लीग की प्रशंसा करते हुए कहा कि टी-20 मुंबई लीग जल्द ही ऐसा बनने जा रहा है जिसमें देश भर के अधिकतर खिलाड़ी भाग लेना चाहेंगे। क्योंकि यहां की क्रिकेट अलग तरह की है और हर कोई इसका हिस्सा बनना चाहता है।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

India vs West Indies 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट मैच आज

Published

on

फाइल फोटो

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है। भारत टी20 और वनडे सीरीज पर कब्जा जमा चुका है और टेस्ट सीरीज के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपने सफर का आगाज कर चुका है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज यानि गुरुवार को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां मैच आज शाम 7 बजे से शुरू होगा। जबकि दमदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की नजर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में जीत हासिल करने पर होगी।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष 9 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल हैं। टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सात महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली को उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखेंगे।

ये भी पढ़े- एंकर बने विराट कोहली ने अपने आदर्श विवियन रिचर्ड्स से पूछे ये सवाल

टीमे:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शहीद, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शेनॉन गैब्रियल, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), मिगुएल कमिंस, केमार रोच। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

एंकर बने विराट कोहली ने अपने आदर्श विवियन रिचर्ड्स से पूछे ये सवाल

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स की हमेशा तारिफ करते है। जबकि विराट के लिए यह बड़ा मौका है कि उन्होंने बीसीसीआई डॉट टीवी के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान का इंटरव्यू लिया। विराट ने उस दौरान कई ऐसे सवाल पूछे जो उनके दिमाग में वर्षों से चल रहे थे। उन्होंने रिचर्ड्स से पूछा कि बल्लेबाजी के लिए उतरते वक्त वह क्या सोचते थे और कैसे इतने बड़े बल्लेबाज बन गए।

विव रिचर्ड्स ने 1991 में 15,000 (टेस्ट- 8540 + वनडे 6721) से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने कोहली से बातचीत के दौरान बल्लेबाजी की कला के बारे में समझाया और कहा कि हाथ में बल्ला होने पर उनके दिमाग में क्या चल रहा होता था। विराट कोहली ने विव रिचर्ड्स से पूछा कि जब आप खेल रहे होते थे तो क्या चुनौतियां होती थीं। किस वजह से आपने खुद पर इतना भरोसा किया, आपके आत्मविश्वास का वह सार क्या था?

जवाब में विव रिचर्ड्स ने कहा कि मैंने हमेशा महसूस किया है कि मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए काफी अच्छा था। मुझे आप में भी वह थोड़ी-सी समानता दिखती है और आप में वही जुनून दिखाई दे रहा है। कई बार लोग हमें अलग तरीके से देखते हैं और कहते हैं कि ये इतने गुस्से में क्यों रहते हैं।

विराट ने पुछा कि मैंने जब भी आपका वीडियो देखा, बल्लेबाजी के लिए जाते हुए आप हैट पहने दिखे। उन दिनों आपने हेलमेट नहीं पहना। चेंजिंग रूम से निकलने से पिच तक पहुंचने तक आप कैसा महसूस करते थे?

विव रिचर्ड्स ने जवाब में कहा कि मुझे हमेशा लगता था कि मैं एक ऐसे खेल में शामिल था, जिसे मैं बहुत अच्छे से जानता था। मैंने हर बार खुद का समर्थन किया। मैंने हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी की कोशिश तो की, लेकिन थोड़ा असहज महसूस हुआ, इसलिए मैंने मरून कैप का ही इस्तेमाल किया, जो मुझे दी गई थी। मुझे लगता था कि चोट लगने पर भी मैं बच जाऊंगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

क्रिकेटर श्रीसंत को बड़ी राहत, BCCI ने आजीवन बैन घटाकर किया 7 साल

Published

on

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 36 साल के क्रिकेटर एस। श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया है। बता दें, बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगाया था।

अब 13 सितंबर 2020 को श्रीसंत पर लगा बैन खत्म होगा। वो छह साल से चले आ रहे प्रतिबंध के कारण अपना सर्वश्रेष्ठ दौर पहले ही खो चुके हैं। इससे पहले मार्च 2019 को श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था।

सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्रवाई का अधिकार है। कोर्ट ने बीसीसीआई से श्रीसंत को सुनवाई का मौका देने और 3 महीने में सजा तय का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि बीसीसीआई श्रीसंत पर अपने लगाए प्रतिबंध पर फिर से विचार करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लाइफटाइम बैन ज्यादा है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद श्रीसंत ने कहा था, ‘मैं लिएंडर पेस को आदर्श मानता हूं। जब वो 45 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम खेल सकते हैं, नेहरा 38 साल की उम्र में वर्ल्ड कप खेल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं…? मैं तो केवल 36 साल का हूं। मेरी ट्रेनिंग जारी है।’

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 1:31 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending