Connect with us

खेल- खिलाड़ी

U-19 World Cup Final: भारत ने बांग्लादेश को 178 रनों का दिया लक्ष्य

Published

on

62 रनों के कुल स्कोर पर बांग्लादेश को तीसरा झटका लगा
नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका के पाचस्ट्रोम शहर के जेबी मार्कस ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 47.2 ओवर में 177 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 88 रन बनाए। तिलक वर्मा 38 और ध्रुव जुरेल रन आउट 22 रन के अलावा इनका कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नही छू सका। इस तरह से बांग्लादेश को 178 रनों का लक्ष्य मिला।

बांग्लादेश की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए अभिषेक दास ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं शोरिफुल इस्लाम, तनजीम हसन सकीब को दो-दो विकेट मिले और रकीबुल हसन को एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी हुई। उसका पहला विकेट 50 रनों के स्कोर पर गिरा। जहां तंजीद हसन 17 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बनें। इसके बाद महमूदुल हसन जॉय 8 रन पर रवि बिश्नोई ने बोल्ड कर दिया। परवेज हुसैन 25 रनों पर रिटायर्ड हार्ट हो गए हैं। वहीं तौहीद हृदॉय और शहादत हुसैन क्रीज पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:- U19 World Cup Final: 9 रन के कुल स्कोर पर भारत को लगा पहला झटका

टीमेंः भारत- यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल, प्रियम गर्ग (कप्तान), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा, रवि बिश्नोई और आकाश सिंह।

बांग्लादेश- परवेज हुसैन, तंजीद हसन, महमूदुल हसन जॉय, तौहीद हृदॉय, शहादत हुसैन, शमीम हुसैन, अकबर अली (कप्तान), रकीबुल हसन, शोरिफुल इस्लाम, तनजीम हसन और अभिषेक दास । http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

कोलकाता पहुंची मेहमान टीम, ‘दीदी’ ने ताज में ठहरने की नहीं दी इजाजत

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच कोरोना वायरस के कारण रद्द होने के बाद मेहमान टीम स्वदेश लौटने के लिए लखनऊ के एक होटल में रूकी थी। जिसके बाद वह सोमवार को लखनऊ से कोलकाता पहुंच गई। उसने कोलकाता के रास्ते घर लौटना उचित समझा है। क्योंकि कोलकाता में अभी तक कोरोना से संक्रमित कोई भी शख्स नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना का कहरः आईपीएल 13वें सीजन के शेड्यूल में बदलाव, जानें नई तारीख

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को कोलकाता पहुंची है और फिर मंगलवार को वह स्वदेश के लिए रवाना होगी। वहीं बंगाल सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण मेहमान टीम की कोलकाता के ताज बंगाल होटल के बजाय एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है। अफ्रीकी टीम मंगलवार को इसी होटल से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट का रूख करेगी और दुबई होते हुए अपने देश चली जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

कोरोना का कहरः आईपीएल 13वें सीजन के शेड्यूल में बदलाव, जानें नई तारीख

Published

on

नई दिल्ली। चीन के बाद कोरोना का असर अब भारत में भी दिखाई पड़ने लगा है। इसके चलते कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। लखनऊ में होने वाले भारत दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच को भी रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद आईपीएल के शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है। जो दो सप्ताह आगे बढ़ गया है।

बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला लिया है। अब यह टूर्नामेंट 29 मार्च के बजाए 15 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद हैं। वहीं इससे पहले कहा जा रहा था कि बिना दर्शकों के यह आईपीएल खेला जाएगा। लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इनकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों को यह फैसला लेना पड़ा है। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल पोस्टपोंड नहीं होगा और अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगा।

यह भी पढ़ें:- कोरोना असर: लखनऊ में नही लगेंगे चौके-छक्के, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद्द

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भयावह कोरोना को महामारी घोषित किया है। भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले फ्रेंचाइजी ने कहा था कि वे बंद दरवाजे के पीछे खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के बिना नहीं।

आईपीएल का शेड्यूल रद्द होने के बाद नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि नए शेड्यूल में एक दिन में दो मैच होगें। इससे पहले यह डबल मैच सिर्फ शनिवार और रविार को ही होने थे। लेकिन इस चेंज के बाद शुरुआती दो सप्ताह में आईपीएल के जो मैच होने थे उनकी भरपाई के लिए अब 15 अप्रैल के बाद सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच करके इनकी भरपाई की जाएगी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि राजधानी में कोरोना की वजह से कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। आईपीएल के मैचों को भी दिल्ली में नहीं कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी तरह के सम्मेलन और सेमिनार पर भी रोक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार का कहना है कि आज के हालात में कोरोना से पीड़ित किसी एक भी शख्स की वजह से लाखों लोगों की जिंदगी दांव पर नहीं लगाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें:- आईपीएल के 13वें सीजन पर मंडरा रहा कोरोना का साया, टल सकता है आयोजन

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भाग ले रहे इंग्लैंड के क्रिकेटर भी इस वायरस से चिंतित हैं और वे तुरंत स्वदेश रवाना होना चाहते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने कहा है कि हर खिलाड़ी के पास लौटने का अधिकार है। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने अपनी फ्रेंचाइजी को सूचित कर दिया है कि वे कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न हुए मौजूदा हालात के कारण स्वदेश लौटना चाहते हैं। जिसमें मोईन अली, जेम्स विन्स, समित पटेल, लियाम डॉसन, एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, क्रिस जोर्डन, जेसन रॉय, टाइमल मिल्स और टॉम बैंटन जैसे इंग्लैंड खिलाड़ी पीएसएल में खेल रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

कोरोना असर: लखनऊ में नही लगेंगे चौके-छक्के, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद्द

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बचे हुए दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला गया था। जो बारिश में धुल गया था। बाकी बचे दो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था।

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरे वनडे के लिए लखनऊ रवाना आ चुकी थी। लेकिन अब मैच रद्द होने के बाद खिलाड़ी यहां से अपने-अपने घर रवाना हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम भी स्वदेश लौटेगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में भी कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-काॅलेज 22 मार्च तक बंद

इससे पहले शुक्रवार को ईसीबी ने भी इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा बीच में रद्द ही किया और इंग्लैंड टीम भी श्रीलंका से स्वदेश लौटेगी। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए तमाम स्पोर्ट्स इवेंट रद्द या स्थगित किए जा रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को, जबकि तीसरा मैच 18 मार्च को खेला जाना था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 23, 2020, 3:06 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 48%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:37 am
sunset: 5:49 pm
 

Recent Posts

Trending