Connect with us

खेल- खिलाड़ी

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में नो सीएए और नो एनआरसी टीशर्ट पहने नजर आए दर्शक

Published

on

नई दिल्ली। मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इसी दौरान कुछ दर्शक नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। वह पविलियन में सीएए और एनपीआर के विरोध में टीशर्ट स्टेडियम पहुंचे थे। टीशर्ट पर कुछ दर्शक ‘नो एनपीआर, नो एनआरसी और नो सीएए’ लिखी पहने नजर आए। अब सवाल यह उठता है कि सुरक्षा के लिहाज से कहां पर चुक हुई। इस तरफ से वह ऐसी टीशर्ट पहनकर स्टेडियम पहुंचे।

यह भी पढ़ें:- Ind vs Aus: भारतीय टीम 255 रनों पर ऑलआउट, धवन ने खेली 74 रनों की पारी

मैच के दौरान इन युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया गया। यह सभी प्रदर्शनकारी आईआईटी बाॅम्बें के छात्र बताए जा रहे है। इन सभी प्रदर्शनकारियों की टीशर्ट पर एक-एक शब्द लिखा हुआ था। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हमें इस बात का अफसोस है कि कई दिनों से प्रदर्शन हो रहे है और पीएम मोदी छात्रों से बात तक नही की। हम सभी इसलिए विरोध प्रदर्शन कर रहे है। ताकि पीएम मोदी हम सभी से बात करें। इसके लिए वह अपने आवास पर छात्रों की बैठक बुलाए। जिससे हम उन्हें बता सकें कि यह कानून हमारे देश को कैसे कमजोर कर रहा है।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

Ind vs Aus: भारतीय टीम 255 रनों पर ऑलआउट, धवन ने खेली 74 रनों की पारी

Published

on

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 49.1 ओवर में 255 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला।

भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली। विराट कोहली 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। एडम जम्पा ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया। श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जाडेजा और पंत ने पारी को आगे बढ़ाना चाहा लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे वह कुछ नहीं कर सकें। जाडेजा 25, पंत 28, शार्दुल ठाकुर 13, कुलदीप यादव रनआउट 17 और शमी 10 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह शून्य पर नाॅटआउट पवेलियन लौटे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। पैट कमिंस और केन रिचर्डसन को दो-दो विकेट मिले। वहीं एडम जम्पा और एश्टन एगर को एक-एक विकेट मिला। रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी से टीम इंडिया को बेहतर शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर वह मिशेल स्टार्क को अपना विकेट दें बैठे। मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा दिया। रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल ने मिलकर 121 रनों की पार्टनरशिप की।

यह भी पढ़ें:- IndvsAus : मात्र 10 रन बनाकर भी सचिन-विराट से आगे निकले रोहित शर्मा

टीमेंः भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IndvsAus : मात्र 10 रन बनाकर भी सचिन-विराट से आगे निकले रोहित शर्मा

Published

on

लखनऊ। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज मंगलवार को हो गया। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियाम में आज खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। जिसके बाद भारतीय पारी की ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रीज पर पहुंचे। इससे पहले कि रोहित शर्मा के पैर क्रीज पर जमते, ऑस्ट्रेलियाई स्टार गेंदबाज ने रोहित का विकेट लेकर भारत को पहला झटका दे दिया। इस अंतरराष्टीय मैच में रोहित मात्र 10 रन ही बना सके।

लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम के इस स्टार बल्लेबाज ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। अपने इन 10 रनों के जरिए रोहित ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और अपने कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं रोहित ने अपना यह लक्ष्य सचिन और विराट से भी कम पारियां खेलकर पूरा किया है। दुनिया में केवल 4 ही ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में अपने होमग्राउंड पर 1000 या इससे ज्यादा रन बना सके हैं। इसमें से तीन भारतीय बल्लेबाज हैं जबकि एक इंग्लैंड का खिलाड़ी है।

यह भी पढ़ें-चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने लगाई फटकार

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने यह कारनामा 19-19 पारियों में किया है जबकि रोहित ने यह कारनामा 18 पारियों में ही कर दिखाया है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 पारियों में ये कारनामा किया था। फिलहाल भारत ने 47 ओवर की समाप्ति तक 8 विकेट खोकर 240 रन बना लिए हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

पॉली उमरीगर अवॉर्ड के लिए चुने गए जसमीत बुमराह

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। बीसीसीआई ने वार्षिक पुरस्कारों का ऐलान कर दिया है।

रविवार को बीसीसीआई का कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें भारतीय दिग्गजों को सम्मानित किया जाएगा। इसमें जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा, जबकि मिडिल ऑर्डर बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा और ओपनर मयंक अंग्रवाल को भी बीसीसीआइ सम्मानित करने वाली है।

बता दें, जसमीत बुमराह ने अपना पहला टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर 2018 में खेला था। वो दिन है और आज का दिन बुमराह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में न सिर्फ अलग पहचान बनाई बल्कि विश्व के नंबर एक एकदिवसीय गेंदबाज भी बने।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज में एक पारी में पांच-पांच विकेट हासिल किये और यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले और एकमात्र एशियाई गेंदबाज बने। भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने तथा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखने में बुमराह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

ये भी पढ़ें: अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का भारत दौरा, करना पड़ सकता है विरोध का सामना

यही वजह है कि जसमीत बुमराह को बीसीसीआई वार्षिक पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर (2018-19) के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसी के साथ बुमराह को दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड (2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट) से भी सम्मानित किया जाएगा। वहीं, महिला खिलाड़ियों में ये सम्मान पूनम यादव को मिलेगा। बता दें, इसके पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 14, 2020, 7:44 pm
Fog
Fog
17°C
real feel: 18°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:04 pm
 

Recent Posts

Trending