Connect with us

वीडियो

शुरू हुई फिल्म Lucknow Junction की शूटिंग , जल्द होगी रिलीज

Published

on

लखनऊ जंक्शन मूवी को लखनऊ में शूट किया जा रहा है। जिसके द्वितीय चरण के मुहूर्त का शुभारंभ पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश ओपी सिंह द्वारा प्रातः 10:00 विभूति खंड पुलिस स्टेशन में किया गया।

इस फिल्म की कहानी लखनऊ और उससे जुड़े माफियाओं की आपराधिक पृष्ठभूमि को लेकर है।इस फिल्म के डायरेक्टर विजव पाल हैं। बता दें, मूवी में लीड रोल में केशव अरोड़ा और अलिना रॉय हैं। अब देखना ये होगा कि ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कितना धमाल मचाती है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वीडियो

लखनऊ मेट्रो : 2 साल पूरे होने पर लगी प्रदर्शनी, LMRC के निदेशक परिचालन ने बताई ये खात बातें

Published

on

लखनऊ मेट्रो गुरुवार को अपने दो साल पूरे करेगी। इस मौके पर चारबाग मेट्रो रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनी लगी। जिसमें लखनऊ मेट्रो के बारे में काफी कुछ बताया गया।

एलएमआरसी के निदेशक परिचालन सुशील कुमार ने बताया कि लखनऊ मेट्रो के दो साल पूरे हो गए हैं, इसलिए हमने चारबाग मेट्रो स्टेशन पर टेक्निकल एक्जीविशन का आयोजन किया है। इसकी मदद से आप इसकी खूबियों के बारे में जान पाएंगे। खास बात यह कि कुछ ऐसी चीजें हैं जो दुनिया में पहली बार शुरू की गई हैं। इन ट्रेनों के ऊपर एक छोटा कैमरा लगा हुआ है।

उन्होंने बताया कि सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर भी हमने एक एक्जीविशन प्लान किया है। इस अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन के दीवारों के पीछे कैसे काम किया जाता है, अब ये आम लोग भी यहां आकर जान पाएंगे।

महिलाओं और दिव्यांगों को खास तरजीह
लखनऊ मेट्रो में करीब 50 फीसदी पाइलट महिलाएं हैं। 40 प्रतिशत स्टेशन कंट्रोलर और ट्रेन ऑपरेटर पदों पर भी महिलाएं तैनात हैं। इसके अलावा दिव्यांगों के लिए मेट्रो स्टेशन पर ब्रेल स्टिकर लगाए गए हैं और ट्रेन में वीलचेयर स्पेस के नजदीक ऐसा इंतजाम है कि जरूरत पड़ने पर ज्यादा देर तक मेट्रो रोकी जा सके।

Continue Reading

देश

‘हरामी नाला’ से अगर पाकिस्तानी कमांडो आए तो उसे ‘टट्टी खाना’ ले जाएं…

Published

on

लखनऊ। भारत-पाक सीमा पर तनाव है वो भी बिना चुनाव है। मतलब मामला सीरियस है। गुजरात तट पर हाईअलर्ट कर दिया गया है। दरअसल, खूफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि एक पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडो भारत में घुसने की फिराक में है। लेकिन वो जिस जगह से घुसने की कोशिश कर रहा है, वहां का नाम बिल्कुल पाकिस्तान की हरकतों जैसा है। जी हां, इस जगह का नाम है ‘हरामी नाला’। ये नाला कहां है और कैसे इस जगह का ये नाम पड़ गया देखिए इस रिपोर्ट में…

हरामी नाला गुजरात के कच्‍छ इलाके में भारत और पाकिस्‍तान को बांटने वाला 22 किमी लंबा समुद्री चैनल है। यह दोनों देशों के बीच सर क्रीक इलाके की 96 किलोमीटर विवादित सीमा का हिस्‍सा है। 22 किमी. लंबा हरामी नाला घुसपैठियों और तस्‍करों के लिए स्‍वर्ग जैसा है। इसी वजह से इसका नाम ‘हरामी नाला’ रखा गया है। यहां पानी का स्‍तर ज्‍वार-भाटे और मौसम की वजह से लगातार बदलता रहता है। इसीलिए इसे बेहद खतरनाक भी माना जाता है।

ये भी पढ़ें: सिख लड़की के जबरन धर्मांतरण और निकाह पर घिरा पाक, जमकर हो रही आलोचना

वैसे भारत में ऐसी बहुत सी जगह हैं जिनके नाम सुन आपको जगह का नामकरण करने वाले का नाम जान उसे नमन करने का मन करेगा। अरे मतबल कि पूरे के पूरे इलाके के लोगों की जिंदगी भंड कर देने वाले कांडी लोग रोज-रोज दुनिया में थोड़े ही अवतरित होते हैं। तो पेश हैं उन जगहों के नाम जिन्हें रखते समय भांग का नशा नहीं बल्कि कांड का चिलम फूंका गया था।

-उत्तर प्रदेश का मुथरा जिला, यहां एक गांव है जिसका नाम है ‘भैंसा’। मतलब सोचिए कि अगर इस गांव के लड़के के साथ किसी की लड़की भाग गई तो आदमी कैसे बताएगा? अरे रामचरण तोहार छोकरिया ऊ भैंसा के लौंडे संग भाग गई रे!

– मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक छोटा सा गांव है, जिसका नाम है ’गधा’। जी हां, यहां का कोई लड़का अगर ओलंपिक में गोल्ड भी जीत ले न तो भी गांव वाले कहीं शेखी बघारने नहीं जाते। अरे भाई कैसा लगेगा कहते कि गधा के लड़के ने पूरा जिले का नाम रौशन कर दिया।

– कर्नाटक में तो पूरी दुनिया से लोग ‘कुत्ता’ का प्राकृतिक सौंदर्य देखने के लिए पहुंचते हैं। दरअसल कुत्ता यहां के कुर्ग जिले का एक बहुत ही खूबसूरत उपनगर है।

-पटना में तो एक उपनगर ऐसा है जहां बाढ़ नहीं आती बल्कि लोग खुद बाढ़ में आते हैं। वो भी ट्रेन में आराम से बैठकर। दरअसल, बिहार के पटना के एक उपनगर का नाम बाढ़ है।

– दारू अच्छे-अच्छों का घर तबाह कर देती है लेकिन जब लोग खुद हई दारू में बसते हो तब क्या कीजिएगा? जी हां, दरअसल, ‘दारू’ झारखंड का एक गांव हैं। यहां नॉन शराबी भी बढ़ी मात्रा में पाए जाते हैं।

– अब बात कर लेते हैं पनौती गांव वालों की। अजी कहना का आशय है कि उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के पनौती गांव की। जी हां, इस गांव का नाम पनौती है। यहां के लोग जब भी कहीं से अपने गांव जा रहे होते हैं तो आदमी यही कहता है, जा रहा है पनौती!

– चलिए अब आपको ले चलते हैं टट्टी खाना। अरे मुंह न बनाइए जनाब हम मोदी जी वाले शौचालय की बात नहीं कर रहे हैं। दरअसल, टट्टी खाना तेलंगाना राज्य के रंगारेड्डी जिले का एक गांव है। बाकी आप यहां बिना किसी परेशानी के जा सकते हैं और अपने वाले में भी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

वीडियो

लखनऊ पहुंची “प्रस्थानम” की टीम, फिल्म का टाइटल ट्रैक किया लॉन्च

Published

on

संजय दत्त की फिल्म प्रस्थानम का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में कई सितारे हैं और दर्शकों ने इस पॉलिटिकल ड्रामा को अच्छा रिस्पॉन्स दिया है खासतौर पर संजय दत्त की एक्टिंग की काफी तारीफ की जा रही है जो इस फिल्म में बाहुबली नेता के किरदार में नजर आ रहे हैं। आज लखनऊ में मूवी का टाइटल ट्रैक लॉन्च किया गया।

इस मौके पर संजय दत्त, मान्यता दत्त, अली फजल, सत्यजीत दुबे और अमायरा दस्तुर लखनऊ पहुंचे। उन्होंने बताया कि राजनीति, परिवार, क्राइम, विश्वासघात और पॉवर की लड़ाई को एक साथ पिरोकर प्रस्थानम को पेश किया गया है।

फिल्म को संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने प्रड्यूस किया है। देवा कट्टा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 20 सितंबर को रिलीज होगी। जानिए लखनऊ पहुंचे प्रस्थानम ने क्या कहा…

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 8, 2019, 8:11 pm
Clear
Clear
27°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 78%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:32 am
sunset: 5:16 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending