Connect with us

विविध

अर्जुन मलाइका की शादी की डेट आई सामने, जानिए कब लेंगे सातफेरे…

Published

on

शादी को सीक्रेट रखने की हो रही है कोशिश 

बीता साल बॉलीवुड फ़िल्मी सितारों की शादियों के नाम रहा। ग्लैमर वर्ल्ड के बहुत से जाने -मानें सेलेब्स की शादियां हुईं। जैसे प्रियंका -निक , दीपिका -रणवीर,नेहा धूपिया-अंगद बेदी और भी बहुत से, फ़िलहाल एक और शादी की शहनाई  जल्द ही बॉलीवुड में गूंजने वाली है।

काफी वक्‍त से ऐक्‍ट्रेस #MalaikaArora और ऐक्‍टर #ArjunKapoor के अफेयर कि खबरें आ रही थी। हालांकि इन दोनों ने कभी भी अपने रिश्तें को स्वीकृति नही दी। इसके बावजूद इन दोनों लव बर्ड्स  को अक्सर साथ में देखा जाता रहा  है।अब खबरे आ रही हैं कि दोनों जल्‍दी ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं ।इसके लिए तारीख भी तय कर ली गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर 19 अप्रैल 2019 को शादी कर सकते है। हालांकि इस बारे में किसी के भी तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नही मिली हैं।

बाकि स्टार्स कपल की तरह इनकी भी शादी को काफी सीक्रेट रखा जाएगा। मलाइका और अर्जुन ने शादी की तैयारियों में लगे लोगों से शादी को काफी सीक्रेट रखने के निर्देश दिए हैं।कहा जा रहा है कि शादी में मलाइका और अर्जुन के परिवार के अलावा केवल करीबी दोस्‍त ही शामिल होंगे। इसमें करीना कपूर खान, करिश्‍मा कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह सहित कुछ अन्‍य मेहमान  शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें –जानिए अब किस बड़े राजनीतिज्ञ की जिंदगी को पर्दें पर उतारेंगी कंगना रनौत…

बता दें कि पिछले काफी समय से यह खबर भी सामने आ रही हैं ,कि मलाइका और अर्जुन ने लोखंडवाला की पॉश सोसायटी में एक अपार्टमेंट भी खरीद लिया है।अभी इसके इंटीरियर का काम चल रहा है। इससे काफी हद तक दोनों की शादी कन्‍फर्म होती नजर आ रही है। बहरहाल अर्जुन कपूर और मलाइका की शादी इस साल में बॉलिवुड की पहली शादी होगी। इसके बाद कुछ और ऐक्‍टर-ऐक्‍ट्रेसेस हैं जो शादी के बंधन में बंधते नजर आएंगे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टेक्नोलॉजी

OPPO A9 2020 की कीमत में हुई इतने हजार रुपये की कटौती, जानें नई कीमत

Published

on

नई दिल्ली। Oppo ने पिछले महीने मिड-रेंज हैंडसेट Oppo A9 2020 लॉन्च किया था। इसे 16,990 रुपये में पेश किया गया था। लेकिन अब इसकी कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की गई है जिसके बाद इस स्मार्टफोन को 15,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

OPPO A9 2020 की उपलब्धता और नई कीमत: जैसा की हमने आपको बताया इस फोन को अब 15,990 रुपये में खरीद जा सकेगा। यह ऑफर स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट पर दिया जा रहा है। OPPO A9 2020 को ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स और ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon से कम कीमत में खरीदा जा सकेगा। Amazon पर इस फोन को कटौती वाली कीमत के साथ लिस्ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी वेरिएंट को ही प्राइस कट मिला है। लेकिन इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को पहले वाली कीमत में ही खरीदा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति भवन पहुंचे नीदरलैंड के राजा और रानी, राजघाट जाकर महात्मा गांधी को दी श्रध्दांजलि

ओप्पो ए9 2020 डुअल सिम कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6.0.1 पर चलेगा। ओप्पो ए9 2020 में 6.5 इंच का डिस्प्ले है। स्क्रीन में वाटरड्रॉप नॉच है और यह गोरिल्ला ग्लास 3+ प्रोटेक्शन से लैस है। नए ओप्पो फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ 5,000 एमएएच की बैटरी है। ओप्पो ए9 2020 चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन है। Oppo A9 2020 में प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मोनोक्रोम शूटर और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर कैमरा सेटअप का हिस्सा हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

आज भारत में लॉन्च हुआ Redmi 8, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

नई दिल्ली। अगर आप भी नया फोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो Redmi 8 एक शानदार ऑप्शन है। आज इस फोन को भारत में लॉन्च किया गया। इस फोन की कीमत 8,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 4GB+64GB वेरिएंट की है।

शियोमी का कहना है कि इस फोन के पहले 50 लाख यूनिट तक इसे 7,999 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा, तो अगर आप नए फोन को सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो ये एक बेहतरीन मौका है। बता दें कि इस फोन की पहली सेल 12 अक्टूबर को रखी गई है।

ये भी पढ़ें- इस घटना की शिकार हुईं ‘कबीर सिंह’ की एक्ट्रेस कियारा आडवाणी, जानकर हो जाएंगे सावधान

Redmi 8 को Aura डिजाइन में लॉन्च किया गया है। ये रूबी रेड, सफायर ब्लू और ऑनिक्स ब्लैक कलर वेरिएंट में मिलेगा। इस फोन में P2i स्प्लैश प्रूफ कोटिंग दी गई है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए Gorilla Glass 5 दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। इसके कैमरे में HDR सपोर्ट भी दिया गया है। कैमरा इंटरफेस में गूगल लेंस का सपोर्ट भी शामिल है। सेल्फी के लिए रेडमी 8 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं। पावर के लिए Redmi 8 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये 27 दिन का स्टैंडबाय बैकअप देगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

world Mental Health Day: मानसिक तनाव का शिकार पुरुष ही नहीं महिलाएं भी हो रही हैं

Published

on

लखनऊ। मानसिक तनाव आज एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रही है। इसका शिकार कोई खास उम्र के लोग ही नहीं हैं, बल्कि सभी उम्र के लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। इसकी शिकार की बढ़ रही संख्या में पुरुष ही नहीं महिलाएं भी इस समस्या की चपेट में हैं। प्रतिस्पर्धाओं के चलते युवा वर्ग भी इससे अछूता नहीं रह गया है। मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से हर साल पूरे विश्व में 10 अक्तूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। इस सम्बन्ध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डॉ. पद्माकर सिंह ने सूबे के सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को पत्र भी जारी किया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता सप्ताह 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। इस वर्ष इसकी थीम है- “वर्किंग टूगेदर टू प्रवेन्ट सुसाइड” (आत्महत्या को रोकने के लिए मिलकर काम करना)। आगे उन्होंने कहा कि आज की भाग दौड़ वाले जीवन में  आगे निकलने की होड़ ने एक नई स्वास्थ्य समस्या को जन्म दिया है और वह है मानसिक तनाव। यह तनाव न केवल हमें ही प्रभावित करता है, बल्कि हमारे आस-पास रहने वाले लोग, परिवार के सदस्य भी इससे प्रभावित होते हैं।

उन्होंने कहा आज यह समस्या केवल हमारी ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक समस्या बन गई है। तनाव अन्य कई तरह की बीमारियों जैसे उच्च या निम्न रक्तचाप, माइग्रेन, चिड़चिड़ापन, ह्रदय से जुड़ी समस्याओं को जन्म देता है। कभी-कभी तो यह स्थिति हो जाती है कि व्यक्ति आत्महत्या भी कर लेता है। इसलिए हमें इस बात के लिए लोगों को जागरूक करना है कि तनाव किसी भी समस्या का हल नहीं है।

ये भी पढ़ें: सपा विधायक नाहिद हसन भगोड़ा घोषित, धारा 82 के तहत होगी कार्रवाई

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. आर.के. चौधरी ने बताया कि इस दिवस की थीम के अनुसार हमारा फोकस आत्महत्या पर ही रहेगा। तनाव से न केवल वयस्क ही ग्रस्त हैं बल्कि आज कल के बच्चे भी इसकी चपेट में आ गए हैं। अक्सर अखबारों में बच्चों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें पढ़ने में आ रही हैं।

इसका मुख्य कारण अभिभावकों द्वारा बच्चों पर अच्छे नंबर लाने के लिए व अपने साथियों से आगे निकलने के लिए दबाव डालना है। स्कूलों में भी अव्वल व मध्यम दर्जे के बच्चों की कक्षाओं को अलग कर दिया जाता है, ऐसे में बच्चों में ही भावना घर कर लेती है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए जिले में हमने 60 स्कूलों के नोडल शिक्षकों का प्रशिक्षण को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

वहीं उनका कहना है कि 60 स्कूलों में 50% सरकारी स्कूल व 50% प्राइवेट स्कूल के शिक्षक प्रतिभाग करेंगे। शिक्षकों को यह प्रशिक्षण दिया जाएगा कि उन्हें किस प्रकार ऐसे बच्चों की पहचान कर उनका इलाज करना है। साथ ही स्कूलों में हेल्थ क्लब का गठन कर ऐसे बच्चों को लाइफ स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी। 10 अक्टूबर को सिटी मान्टेसरी स्कूल, गोमतीनगर में बच्चों व शिक्षकों के साथ इस विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही हम शिक्षक अभिभावक बैठक में भी इस विषय पर कार्यशाला का आयोजन करेंगे।

साथ ही कहा गया है कि इस सप्ताह में जिले की सभी स्वास्थ्य सुविधाओं पर मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता रैली व मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मानसिक रोगों व तनाव से बचने के लिए लोगों को उपाय बताए जाएंगे और इलाज किया जाएगा। विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पहली बार 1992 में मनाया गया था।

विश्व स्वास्थ्य संगठन और वल्र्ड फेडरेशन ऑफ मेंटल हेल्थ द्वारा मानसिक बीमारियों के प्रति जागरूकता फैलाने और अपने मन का आत्मनिरीक्षण करके अपने व्यक्तित्व के विकारों और मानसिक विकृतियों को सक्रिय रूप से पहचानने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार विश्व भर में लगभग 350 मिलियन से अधिक लोग मानसिक अवसाद से ग्रस्त हैं। पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं इससे ज्यादा प्रभावित होती हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 15, 2019, 2:11 am
Fog
Fog
24°C
real feel: 28°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:09 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending