Connect with us

सिनेमा

“यादों की बारात” से सफर शुरू करने वाले अभिनेता आज मना रहें अपना 54वां Birthday

Published

on

स्टेट टेनिस चैंपियन रह चुकें है आमिर खान 

आमिर खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर  बॉलीवुड में  मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते है। वो जिस तरह कि फिल्मों का चुनाव करते हैं। उससे पता चलता है कि वो चुनिन्दा और उम्दा काम करना ही पसंद करते है।

वो एक साल में एक ही फिल्म करने में यकीन करते हैं। लेकिन उनकी फिल्में रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस की शान बन जाती हैं। इसकी मिसाल उनकी फिल्म ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार‘ रही हैं। जो न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का जमा चुकी हैं। आमिर खान का जन्म 14 मार्च, 1965 को हुआ था। उनके पिता ताहिर हुसैन फिल्म प्रोड्यूसर थें और बचपन से ही उन्हें घर में फिल्मी माहौल मिला था। उन्होंने धर्मेंद्र की सुपरहिट फिल्म ‘यादों की बारात’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी एक छोटा-सा रोल किया था। उन्हें एडल्ट अभिनय डेब्यू का मौका, जिस फिल्म से मिला उस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया,वो फिल्म 1987 में आई केतन मेहता की “होली” थी।

यह भी पढ़ें -पहली बार इनके साथ परदे पर रोमांस करते नजर आयेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी…

फिल्म “क़यामत से क़यामत तक” ने बॉलीवुड में आमिर को बतौर हीरो स्थापित कर दिया। इस फिल्म में आमिर के साथ जूही चावला भी थी। उसके बाद आमिर की एक के बाद एक ‘राख’, ‘लव लव लव’, ‘अव्वल नंबर’ और ‘तुम मेरे हो’  जैसी फ़िल्में आयी जो बुरी तरह फ्लॉप रहीं। लेकिन 1990 में आई इंद्र कुमार की  ‘दिल’ बॉक्स ऑफिस पर  बेहद सफल रहीं। साथ ही आमिर चहेते स्टार की रेस में शामिल हो गये। उसके बाद भी उनकी तीन फिल्में फ्लॉप रहीं। आमिर कि 1991 में पूजा भट्ट के साथ आई फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दियें। लेकिन समय के साथ वे बतौर एक्टर मैच्योर और सिलेक्टिव होते चले गए। साल में एक फिल्म करने वाले आमिर को परदे पर देखने के लिए दर्शको को इंतज़ार करना पड़ता है। पर जब वो आते है तो बॉक्स ऑफिस पर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर जाते है।

यहां बता रहे उनसे जुडी कुछ खास बातें  

शाहरुख खान ने यश चोपड़ा की 1993 की फिल्म ‘डर’ में रोहन मेहरा का निगेटिव किरदार निभाया था। पहले यह रोल आमिर खान को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने किसी वजह से इसे करने से इनकार कर दिया था।

अपने शुरुआती दिनों में आमिर खान खेलों में बहुत एक्टिव थे। और वे महाराष्ट्र से स्टेट टेनिस चैंपियन रहे थें। इसलिए उनको टेनिस पसंद है ,और रोजर फेडरर उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं।

बॉलीवुड में फिल्मों को  100, 200 और 300 करोड़ क्लब तक ले जाने का श्रेय आमिर को ही जाता है।

कहा जाता है कि आमिर खान शादी के तुरंत बाद ही उसी बिल्डिंग में अलग मकान लेकर रहने लगे थे। जिसमें वे अपने माता-पिता के साथ रहा करते थें।

सिर्फ यही नहीं टाइम मैग्जीन ने उन्हें भारतीय ‘शॉन पेन’ कहा था, हालांकि आमिर खान के पसंदीदा कलाकार दिलीप कुमार और हॉलीवुड के ऑस्कर विजेता डेनियल डे-लुईस हैं।http://www .satyodaya.com

सिनेमा

आर्टिकल 15 ने 3 दिन में ही कमा लिए इतने करोड़ रुपए, जानकर रह जाएंगे हैरान

Published

on

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फैंस से लकर फिल्म समीक्षक तक सभी ने फिल्म की तारीफ की है। आर्टिकल 15 की पहले दिन की कमाई की बात करें तो फिल्म ने 5.02 करोड़ रुपए की कमाई की थी। हालांकि रिलीज के दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म का कमाई उछाल आया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक पहले वीकेंड में आर्टिकल 15 की कमाई उल्लेखनीय है। समाज में जातीय भेदभाव की कहानी को दर्शाने वाली इस फिल्म को शाहिद कपूर की कबीर सिंह और क्रिकेट विश्व कप के बावजूद बढ़िया रेस्पोंस मिला है। फिल्म ने पहले दिन यानी शुक्रवार को 5.02 करोड़, शनिवार को 7.25 करोड़ और रविवार को 7.77 करोड़ की कमाई की। भारतीय बाजार में फिल्म की कुल कमाई 20.04 करोड़ रुपये है।

आर्टिकल 15 ने आयुष्मान के करियर में कई रिकॉर्ड भी दर्ज करवा दिए हैं। ये फिल्म पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आयुष्मान के करियर की दूसरी बड़ी फिल्म बन गई है। आपको बता दें कि ‘आर्टिकल 15’ का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। फिल्म की कहानी देश में फैले जातिवाद के मसले को बड़ी संजीदगी से उठाती है। फिल्म हमारे संविधान में लिखे गए ‘आर्टिकल 15’ को दिखाती है जिसके अंतर्गत किसी भी वर्ग, जाति, लिंग या धर्म के व्यक्ति में किसी तरह का अंतर नहीं किया जाए। लेकिन देश में ऐसा होता नहीं है, जगह-जगह जाति के नाम पर उनसे भेदभाव किया जाता है।

Continue Reading

सिनेमा

जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर फूटा रवीना टंडन का गुस्सा, कही ये बात

Published

on

फिल्म दंगल में काम कर चुकीं मशहूर बाल कलाकार जायरा वसीम ने रविवार सुबह बॉलीवुड छोड़ने की बात कहकर सभी को चौंका दिया। जायरा वसीम का कहना है कि उनके धार्मिक होने में उनका काम यानी एक्टिंग बीच में आ रहा है। यहां तक कि उनका कहना है कि एक्टिंग उनके ईमान को भी प्रभावित कर रही है। जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर अब एक्ट्रेस रवीना टंडन ने गुस्सा जाहिर किया है।

रवीना टंडन ने ट्विटर पर लिखा, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वो लोग जिन्होंने महज 2 फिल्मों में काम किया है, इस इंडस्ट्री के प्रति कृतज्ञता महसूस नहीं करते हैं कि उन्हें यहां क्या-क्या मिला है।’उन्होंने आगे ‘आशा करिए कि वो शांति के साथ यहां से निकल जाएं और अपने उल्टे रास्तों पर चलने वाली सोच को खुद तक ही सीमित रखें।’

ये है मामला
जायरा ने अपने पोस्ट में बताया है कि 5 साल पहले उनके बॉलीवुड में कदम रखने के फैसले ने किस तरह उनकी लाइफ को बदल दिया है। उनको जो भी पहचान मिली है वो उससे बहुत खुश हैं। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने के बाद उन्हें लोगों का काफी प्यार और सपोर्ट मिला है। लेकिन जायरा का मानना है कि एक्ट्रेस बनने की वजह से वो अपने इस्लाम धर्म से दूर होती जा रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर 6 पन्ने की चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने कुरान का भी जिक्र किया है। उनका कहना है कि यह रास्ता उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है। हालांकि सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच यह भी चर्चा है कि जायरा ने यह पोस्ट किसी दबाव में लिखा है।

Continue Reading

सिनेमा

अर्जुन से रिश्ते पर पहली बार बोली मलाइका,ट्रोल करने वाले को दिया करारा जवाब…

Published

on

मलाइका अरोड़ा इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं जहां वो अर्जुन कपूर के साथ छुट्टियां एंजॉय कर रही हैं। मुंबई से रवाना होते वक्त दोनों को साथ में स्पॉट किया गया था। न्यूयॉर्क पहुंचते ही मलाइका ने अर्जुन कपूर के साथ तस्वीर शेयर की। ऐसा पहली बार है जब मलाइका ने इस तरह खुलकर रिश्ते को कबूला है। अब उन्होंने पहली बार अपने रिलेशनशिप पर लंबी बात की है।

तलाक के बाद दोबारा रिश्ते के सवाल पर एक इंटरव्यू में मलाइका ने कहा कि ‘यह अद्भुत है। जब मेरी शादी खत्म हो गई तो मैं इस बात को लेकर निश्चित नहीं थी कि मैं दोबारा रिश्ते में पड़ूंगी। मैं इस वजह से भी डरी हुई थी।

मलाइका और अर्जुन की उम्र के बीच 11 साल का फासला है। मलाइका जहां 45 साल की हैं तो वहीं अर्जुन कपूर 34 साल के हैं। ऐसे में कई बार सोशल मीडिया पर उम्र को लेकर मलाइका को ट्रोल किया गया। उम्र में फासले के सवाल पर मलाइका ने कहा कि ‘जब आप रिलेशनशिप में हों तो उम्र का फासला मायने नहीं रखता। इसमें दो दिल कनेक्ट करते हैं।

मलाइका आगे कहती हैं कि ‘दुर्भाग्य है कि हम एक ऐसी सोसाइटी में रहते हैं जो समय के साथ बदलना नहीं चाहता। अगर ज्यादा उम्र का लड़का छोटी लड़की से रोमांस करे तो सबकुछ ठीक है लेकिन अगर लड़की की उम्र ज्यादा हो तो लड़के की कम उम्र होते ही ट्रोल किया जाने लगता है। ऐसी लड़कियों को डेस्परेट (बेकरार) और बूढ़ी कहा जाता है। जो लोग ऐसा सोचते हैं उन्हें मैं एक ही बात कहना चाहती हूं- भाड़ में जाओ।’

यह भी पढ़ें –बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर बांग्लादेशी राइटर तस्लीमा नसरीन ने जायरा को लगाई फटकार, कही ये बात….

बेटे अरहान खान और अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते पर मलाइका ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि स्थितियों को ईमानदारी से लेना चाहिए। आपके जो करीबी हैं उन्हें ये अहसास दिलाना चाहिए कि आपकी लाइफ में क्या चल रहा है। साथ ही उन्हें यह समझने के लिए समय दें। हमने इस बारे में बात की थी और मुझे खुशी की इस रिश्ते से हर कोई खुश है।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 2, 2019, 4:01 pm
Thunderstorms
Thunderstorms
32°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 66%
wind speed: 6 m/s SE
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending