Connect with us

वीडियो

मुंबई: संगीतकार वाजिद खान का निधन, किडनी की बीमारी से थे पीड़ित

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड की दुनिया से एक और दुखद खबर सामने आयी है। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का रविवार को मुंबई में निधन हो गया है। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई फिल्मों में संगीत दिया है। दोनों भाईयों की जोड़ी बॉलीवुड में साजिद- वाजिद के नाम से जानी जाती है। वाजिद के निधन की वजह उनकी किडनी में समस्या बताई जा रही है। वहीं सूत्रों के अनुसार वह कोरोना संक्रमित भी थे।

यह भी पढ़ें:लॉकडाउन 5.0 में सरकार ने दी रियायत, यात्रियों के लिए रूटीन ट्रेनों का संचालन शुरू

जानकारी के अनुसार वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।  वहीं कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे। रविवार शाम हालत बिगड़ पर डॉक्टर ने तमाम कोशिश की लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए।  किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था।

फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर
फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया दुखद समाचार। एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी। हमेशा मुस्कुराते रहते थे। बहुत जल्द चले गए। उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त। वहीं गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया कि ये चौंकाने वाली खबर है!अविश्वसनीय! वाजिद खान चले गए……क्या हो रहा है! दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करती हूं। गायिका हर्षदीप कौर ने ट्वीट किया- वाजिद खान जी के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। अभी भी यह विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे। हमेशा उन्हें मुस्कुराते हुए और अपने आस-पास खुशी बिखेरते देखा है। संगीत उद्योग को भारी नुकसान हुआ है।

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट में लिखा, ‘साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं। अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे। वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए। यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है। मैं हैरान और टूट गया हूं।’ बता दें कि साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के लिए संगीत तैयार करती रही है। वाजिद खान ने साजिद के साथ मिलकर सलमान के लिए कई गीतों का निर्देशन किया। इसमें दबंग के फेमस गाने शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:- दिल्लीः पाक उच्चायोग के दो अफसर जासूसी करते पकड़े गए, भारत छोड़ने के आदेश

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एक के बाद एक कई फिल्मों में संगीत दिए। जिसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग फिल्में शामिल हैं।  इसके अलावा उन्होंने सोनू निगम की एल्बम दीवाना के लिए संगीत दिया। जिसमें दीवाना तेरा, अब मुझसे रात दिन और इस कदर प्यार है जैसे गाने शामिल थे। उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और हटा सावन की घटा, चुपके से कोई और  हैलो ब्रदर जैसे गानों में संगीत दिया है।http://www.satyodaya.com

अंतरराष्ट्रीय

Covid-19 ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो में कोरोना के लक्षण, सभी बैठकें रद्द

Published

on

पूरा विश्व कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है और लगातार विश्व में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा भी हो रहा है। अब ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। राष्ट्रपति ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा है कि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण हैं।

यह भी पढ़ें: शहीद सीओ की वायरल चिट्ठी व ऑडियो क्लिप की कराई जा रही जांच: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

टेलीविजन चैनल ‘सीएनएन ब्राजील’ ने श्री बोल्सोनारो के हवाले से बताया कि 65 वर्षीय राष्ट्रपति के शरीर का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और खून में आक्सीजन का स्तर 96 प्रतिशत है। कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद राष्ट्रपति ने बैठकें रद्द कर दी है और हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ले रहे है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 मार्च को कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित कर दिया था। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से 620 लोगों की मौत होने के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 65,487 हो गई है। मंत्रालय के अनुसार 20,229 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1623284 हो गई है। देश में अब तक 927292 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

वीडियो

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ के ट्रेलर ने बनाया वर्ल्ड रेकॉर्ड

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म और बतौर लीड एक्ट्रेस संजना सांघी की पहली फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज़ कर दिया गया है। इस ट्रेलर में मुस्कुराते हुए सुशांत को देखकर उनके फैंस काफी भावुक हो रहे है। हर किसी के दिल को ये ट्रेलर छू गया है अब सुशांत के fans को इस इस मूवी के रिलीज होने का इंतजार है। सुशांत की इस फिल्म को लेकर फैंस काफी इमोशनल हैं। आपको बता दें फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ट्विटर पर #DilBecharaTrailer काफी ट्रेंड कर रहा है।

दिल बेचारा के ट्रेलर ने बनाया वर्ल्ड रेकॉर्ड

दिल बेचारा के  ट्रेलर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और एक विश्व रेकॉर्ड बना दिया है। दरअसल, ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर यूट्यूब पर सिर्फ 98 मिनट में 1 मिलियन लाइक्स पार करने वाला दुनिया का पहला विडियो बन गया है। खबर लिखे जाने तक ट्रेलर को 5 घंटे में 2.7 मिलियन लाइक्स मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सुशांत की आखिरी फिल्म ’Dil Bechara’ का ट्रेलर रिलीज, जानें फैन्स का रिएक्शन

इस ट्रेलर पर फरहान अख्तर, कृति सेनन, सयामी खेर, सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे कई सितारों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं और सोशल मीडिया पर भी ये ट्रेलर काफी ट्रेंड कर रहा है। हालांकि इस ट्रेलर में एक डायलॉग है जो काफी चर्चा में है और जिसके चलते फैंस सुशांत को लेकर काफी इमोशनल फील कर रहे हैं।

आपको बता दें इस ट्रेलर में कई ऐसे लम्हें हैं जिन्हें देखकर फैंस काफी इमोशनल हो जाते हैं।हालांकि एक डायलॉग ऐसा है जो ना केवल काफी अच्छा लिखा गया है बल्कि सुशांत के साथ हुई घटना के बाद काफी प्रासंगिक भी हो गया है। सुशांत कहते हैं कि ‘जन्म कब लेना है और मरना कब है ये हम डिसाइड नहीं कर सकते, पर अपनी जिंदगी को कैसे जीना है वो हम डिसाइड कर सकते हैं।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

वीडियो

सुशांत की आखिरी फिल्म ’Dil Bechara’ का ट्रेलर रिलीज, जानें फैन्स का रिएक्शन

Published

on

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म और बतौर लीड एक्ट्रेस संजना सांघी की पहली फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर आखिरकार आज रिलीज़ कर दिया गया है। सुशांत की इस फिल्म को लेकर फैंस काफी इमोशनल हैं। फिल्म के रिलीज़ होने का इंतज़ार तो लोगों को है ही उससे पहले ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर रिलीज़ होने का फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। यही वजह है। कि ट्रेलर रिलीज़ होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। और ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। लोग #DilBecharaTrailer हैशटैग के साथ ट्वीट कर फिल्म के सीन्स और सुशांत के फोटो शेयर कर रहे हैं। 

यह भी देखें: टिकटॉक बैन होने से परेशान 22 साल की Tiktok स्टार ने की आत्महत्या…

खासतौर सुशांत के फैंस उनके डायलॉग्स को सुनकर इमोशनल हो रहे हैं। ट्रेलर में सुशांत एक डायलॉग बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘जन्म कब लेना है, मरना कब है वो हम डिसाइड नहीं कर सकते… पर कैसे जीना है वो हम डिसाइड कर सकते हैं’। सुशांत के द्वारा बोली गई इस लाइन को रिपीट कर के उनके फैंस भावुक हो रहे हैं। आप भी देखें फैंस सुशांत को लेकर क्या-क्या ट्वीट कर रहे हैं।http://satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 11, 2020, 5:14 am
Thunderstorms
Thunderstorms
28°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:51 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Trending