Connect with us

सिनेमा

शास्त्री की रहस्यमयी मौत पर बनी फिल्म से कांग्रेस नाराज, खत लिखकर की शिकायत

Published

on

मुम्बई: #विवेक ओबेरॉय की फिल्म #’पीएम नरेंद्र मोदी’ के बाद कांग्रेस ने एक और फिल्म ‘#द ताशकंद फाइल्स’ की रिलीज पर भी आपत्ति जताई है। बता दें कि फिल्म इसी हफ्ते 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है।# पूर्व प्रधानमंत्री #लाल बहादुर शास्त्री के पोतों ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है। जबकि शास्त्री जी के पोते कांग्रेस से जुड़े हैं। ‘द ताशकंद फाइल्स’ देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत की गुत्थी को लेकर आधारित है। इस फिल्म के खिलाफ कांग्रेस ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड को भी खत लिखकर शिकायत दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार नोटिस में कहा गया है कि फिल्म की रिलीज होने से शांति भंग होगी। लोकसभा चुनाव के समय फिल्म रिलीज होने पर गलत प्रभाव पड़ेगा। यह भी कहा गया है कि फिल्म की रिलीज को लेकर लाल बहादुर शास्त्री  के किसी भी सदस्य से कोई अनुमति नहीं ली गई है। फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने नोटिस मिलने की पुष्टि भी की है। एक बयान में विवेक ने कहा है कि ” सब लोग इस बात को जानते हैं कि हमारी फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है। पिछली रात कांग्रेस के प्रमुख सदस्य और पूर्व सचिव द्वारा हमसे फिल्म की रिलीज रोकने की मांग की गई है।

विवेक अग्निहोत्री ने कहा- ”वे फिल्म की रिलीज से क्यों डरे हुए हैं जो कि किसी नागरिक के #RightToTruth पर कुछ सवाल उठाती है? भारतीय सिनेमा के इतिहास में ये पहली फिल्म है जिसे देश के पत्रकारों को समर्पित किया गया है। मैं पत्रकारों से उम्मीद करता हूं कि वे हाईकमान से सवाल करें कि क्यों वे ये मूवी रोकना चाहते हैं? क्यों इसकी रिलीज से वे डरे हुए हैं?” आपको बता दें, ये एक मल्टीस्टारर मूवी है। जिसमें मिथुन चक्रवती, श्वेता बसु प्रसाद, पंकज त्रिपाठी, नसीरुद्दीन शाह, मंदिरा बेदी और पल्लवी जोशी लीड रोल में हैं।

http://www.satyodaya.com

सिनेमा

आर्टिकल 15 ने 3 दिन में ही कमा लिए इतने करोड़ रुपए, जानकर रह जाएंगे हैरान

Published

on

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फैंस से लकर फिल्म समीक्षक तक सभी ने फिल्म की तारीफ की है। आर्टिकल 15 की पहले दिन की कमाई की बात करें तो फिल्म ने 5.02 करोड़ रुपए की कमाई की थी। हालांकि रिलीज के दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म का कमाई उछाल आया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक पहले वीकेंड में आर्टिकल 15 की कमाई उल्लेखनीय है। समाज में जातीय भेदभाव की कहानी को दर्शाने वाली इस फिल्म को शाहिद कपूर की कबीर सिंह और क्रिकेट विश्व कप के बावजूद बढ़िया रेस्पोंस मिला है। फिल्म ने पहले दिन यानी शुक्रवार को 5.02 करोड़, शनिवार को 7.25 करोड़ और रविवार को 7.77 करोड़ की कमाई की। भारतीय बाजार में फिल्म की कुल कमाई 20.04 करोड़ रुपये है।

आर्टिकल 15 ने आयुष्मान के करियर में कई रिकॉर्ड भी दर्ज करवा दिए हैं। ये फिल्म पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आयुष्मान के करियर की दूसरी बड़ी फिल्म बन गई है। आपको बता दें कि ‘आर्टिकल 15’ का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। फिल्म की कहानी देश में फैले जातिवाद के मसले को बड़ी संजीदगी से उठाती है। फिल्म हमारे संविधान में लिखे गए ‘आर्टिकल 15’ को दिखाती है जिसके अंतर्गत किसी भी वर्ग, जाति, लिंग या धर्म के व्यक्ति में किसी तरह का अंतर नहीं किया जाए। लेकिन देश में ऐसा होता नहीं है, जगह-जगह जाति के नाम पर उनसे भेदभाव किया जाता है।

Continue Reading

सिनेमा

जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर फूटा रवीना टंडन का गुस्सा, कही ये बात

Published

on

फिल्म दंगल में काम कर चुकीं मशहूर बाल कलाकार जायरा वसीम ने रविवार सुबह बॉलीवुड छोड़ने की बात कहकर सभी को चौंका दिया। जायरा वसीम का कहना है कि उनके धार्मिक होने में उनका काम यानी एक्टिंग बीच में आ रहा है। यहां तक कि उनका कहना है कि एक्टिंग उनके ईमान को भी प्रभावित कर रही है। जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर अब एक्ट्रेस रवीना टंडन ने गुस्सा जाहिर किया है।

रवीना टंडन ने ट्विटर पर लिखा, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वो लोग जिन्होंने महज 2 फिल्मों में काम किया है, इस इंडस्ट्री के प्रति कृतज्ञता महसूस नहीं करते हैं कि उन्हें यहां क्या-क्या मिला है।’उन्होंने आगे ‘आशा करिए कि वो शांति के साथ यहां से निकल जाएं और अपने उल्टे रास्तों पर चलने वाली सोच को खुद तक ही सीमित रखें।’

ये है मामला
जायरा ने अपने पोस्ट में बताया है कि 5 साल पहले उनके बॉलीवुड में कदम रखने के फैसले ने किस तरह उनकी लाइफ को बदल दिया है। उनको जो भी पहचान मिली है वो उससे बहुत खुश हैं। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने के बाद उन्हें लोगों का काफी प्यार और सपोर्ट मिला है। लेकिन जायरा का मानना है कि एक्ट्रेस बनने की वजह से वो अपने इस्लाम धर्म से दूर होती जा रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर 6 पन्ने की चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने कुरान का भी जिक्र किया है। उनका कहना है कि यह रास्ता उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है। हालांकि सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच यह भी चर्चा है कि जायरा ने यह पोस्ट किसी दबाव में लिखा है।

Continue Reading

सिनेमा

अर्जुन से रिश्ते पर पहली बार बोली मलाइका,ट्रोल करने वाले को दिया करारा जवाब…

Published

on

मलाइका अरोड़ा इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं जहां वो अर्जुन कपूर के साथ छुट्टियां एंजॉय कर रही हैं। मुंबई से रवाना होते वक्त दोनों को साथ में स्पॉट किया गया था। न्यूयॉर्क पहुंचते ही मलाइका ने अर्जुन कपूर के साथ तस्वीर शेयर की। ऐसा पहली बार है जब मलाइका ने इस तरह खुलकर रिश्ते को कबूला है। अब उन्होंने पहली बार अपने रिलेशनशिप पर लंबी बात की है।

तलाक के बाद दोबारा रिश्ते के सवाल पर एक इंटरव्यू में मलाइका ने कहा कि ‘यह अद्भुत है। जब मेरी शादी खत्म हो गई तो मैं इस बात को लेकर निश्चित नहीं थी कि मैं दोबारा रिश्ते में पड़ूंगी। मैं इस वजह से भी डरी हुई थी।

मलाइका और अर्जुन की उम्र के बीच 11 साल का फासला है। मलाइका जहां 45 साल की हैं तो वहीं अर्जुन कपूर 34 साल के हैं। ऐसे में कई बार सोशल मीडिया पर उम्र को लेकर मलाइका को ट्रोल किया गया। उम्र में फासले के सवाल पर मलाइका ने कहा कि ‘जब आप रिलेशनशिप में हों तो उम्र का फासला मायने नहीं रखता। इसमें दो दिल कनेक्ट करते हैं।

मलाइका आगे कहती हैं कि ‘दुर्भाग्य है कि हम एक ऐसी सोसाइटी में रहते हैं जो समय के साथ बदलना नहीं चाहता। अगर ज्यादा उम्र का लड़का छोटी लड़की से रोमांस करे तो सबकुछ ठीक है लेकिन अगर लड़की की उम्र ज्यादा हो तो लड़के की कम उम्र होते ही ट्रोल किया जाने लगता है। ऐसी लड़कियों को डेस्परेट (बेकरार) और बूढ़ी कहा जाता है। जो लोग ऐसा सोचते हैं उन्हें मैं एक ही बात कहना चाहती हूं- भाड़ में जाओ।’

यह भी पढ़ें –बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर बांग्लादेशी राइटर तस्लीमा नसरीन ने जायरा को लगाई फटकार, कही ये बात….

बेटे अरहान खान और अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते पर मलाइका ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि स्थितियों को ईमानदारी से लेना चाहिए। आपके जो करीबी हैं उन्हें ये अहसास दिलाना चाहिए कि आपकी लाइफ में क्या चल रहा है। साथ ही उन्हें यह समझने के लिए समय दें। हमने इस बारे में बात की थी और मुझे खुशी की इस रिश्ते से हर कोई खुश है।’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 1, 2019, 5:41 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
37°C
real feel: 42°C
current pressure: 99 mb
humidity: 46%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending