Connect with us

टेक्नोलॉजी

Gionee ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, इतने दिन चलेगी बैटरी

Published

on

चीन की टेक कंपनी Gionee भारत में फिर से अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है। इसके लिए कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाने में लगी है। कंपनी की स्ट्रैटिजी है कि वह हर प्रॉडक्ट सेगमेंट में अपना गैजेट उपलब्ध कराए। Gionee ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Gionee Smart ‘Life’ Watch पेश की है जिसकी कीमत 2,999 रुपये है।

इसमें 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटिरिंग मिलेगी। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच आपको कैलोरी और फिटनेस के बारे में भी बताएगी। इसमें कई सारे स्पोर्ट्स ट्रैकिंग फीचर्स हैं। खास बात यह है जियोनी की इस स्मार्टवॉच में कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें मैसेज अलर्ट भी मिलेगा। Gionee Smart ‘Life’ गूगल फिट और Strava जैसे थर्ड पार्टी एप को भी सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 1.3 इंच का टचस्क्रीन सपॉर्ट वाला आईपीएस कलर डिस्प्ले मिलेगा। यह स्मार्टवॉच स्टेनलेस स्टील ग्रेड 316L केसिंग और 2.5D गोरिल्ला ग्लास प्रटेक्शन के साथ आता है। इसमें स्टील की केस है जो वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटर के साथ वॉकिंग, रनिंग, साइकिलिंग, ट्रैकिंग जैसे फीचर्स हैं। इसमें 210mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 30 दिन की स्टैंडबाय का दावा किया है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट से 14 सितंबर से होगी।

टेक्नोलॉजी

अब इन पुराने एंड्रॉयड डिवाइस और आईफोन पर नहीं चलेगा वॉट्सऐप, जानें डीटेल

Published

on

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली। वॉट्सऐप के यूजर्स दुनियाभर में करोड़ों हैं। कोई मैसेज भेजना हो या फिर फाइल हम वॉट्सऐप का ही प्रयोग करते हैं। जबकि वॉयस कॉल और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन Whatsapp के करोड़ों यूजर्स के लिए बुरी खबर है। इस ऐप को अब कई एंड्रॉइड डिवाइस और iPhones में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

ये भी पढ़े- हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 78 उम्मीदवारों का किया ऐलान, लिस्ट जारी

खबरों के अनुसार पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अगले साल से आईओएस (Ios)8 डिवाइस पर काम नहीं करेगा। वॉट्सऐप ने हाल ही में ये अपडेट जारी किया है। अपडेट में कहा गया है कि आईओएस (iOS) 8 पर आप 1 फरवरी 2020 से नए अकाउंट क्रिएट नहीं कर सकेंगे और न ही पुराने अकाउंट रिवैरिफाई कर पाएंगे। वॉट्सऐप इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कम से कम iOS 9 या उससे ऊपर अपडेट करना पड़ेगा। वॉट्सऐप ने कहा कि बेहतर अनुभव के लिए आपको अपने फोन के लिए उपलब्ध लेटेस्ट आईओएस का इस्तेमाल करना होगा। वॉट्सऐप की ओर से बताया गया है कि ऐंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 या उससे पुराने वर्जन पर भी वॉट्सऐप के नए अकाउंट क्रिएट नहीं किए जा सकेंगे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

3.69 लाख में Maruti Suzuki S-Presso हुई लॉन्च, जानें खूबियां

Published

on

Maruti suzuki S-Presso भारत में लॉन्च हो गई। इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये है। यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है। Maruti S-Presso 4 वेरियंट लेवल में उपलब्ध है, जिनमें Standard, LXI, VXI, and VXI+ शामिल हैं। कार में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। मारुति की इस छोटी एसयूवी की टक्कर रेनॉ क्विड से होगी। बता दें कि S-Presso के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था।

क्या है खूबी

मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं। एलईडी डीआरएल हेडलाइट के नीचे हैं। फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो एस-प्रेसो का लुक बोल्ड बनाते हैं। इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ज्यादा है। मारुति की यह छोटी कार 6 कलर्स में उपलब्ध है।

दरअसल, लॉन्चिंग से पहले मारुति ने इस कार की एक्सटीरियर और इंटीरियर तस्वीरें जारी कर दी हैं। देखने में भले ही यह छोटी है। लेकिन लुक में किसी SUV से कम नहीं है। सामने से मारुति की यह कार बोल्ड नजर आती है।

एस-प्रेसो को मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिससे यह अपडेटेड क्रैश टेस्ट नॉर्म्स पर खरी उतर सकेगी। साथ ही कार हल्की भी रहेगी।

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

21 साल का हुआ गूगल : जानिए कैसे हुई थी इस सबसे बड़े सर्च इंजन की शुरुआत

Published

on

लखनऊ। आज एक क्लिक पर दुनिया कर हर जानकारी इंटरनेट पर मौजूद है। यह सब संभव हुआ है इंरटरनेट के सबसे बड़े सर्च इंचन गूगल से। आज गूगल अपना 21वां जन्मदिन मना रहा है। अपने जन्मदिन पर गूगल ने Goo2le लिखा है। साथ ही गूगल ने वीडियो दिखाया है। जहां वो गूगल का पूरा सफर दिखा रहा है। वीडियो में कई भाषाओं में सर्च दिखाए गए हैं। गूगल की शुरुआत दो स्टूडेंट्स ने की थी। एक कॉलेज प्रोजेक्ट था जिसे आज हम गूगल के नाम से जानते हैं। लैरी पेज और सर्जी बिन 1995 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रहे थे। उन्होंने Google.stanford.edu  एड्रेस पर इंटरनेट सर्च इंजन बनाया। पहले इसका नाम BackRub रखा गया। जिसके बाद उसका नाम GOOGLE रखा गया।#Google 21st Birthday

15 सितंबर 1995 को डोमेन रजिस्टर हुआ और इसी तारीख को गूगल अपना जन्म मनाता है। गूगल डॉट कॉम (google.com) का डोमेन हालांकि 15 सितंबर 1995 को रजिस्टर किया गया था। इस लिहाज से गूगल का जन्मदिन 15 सितंबर को होना चाहिए। हालांकि सर्च इंजन के संस्थापक लैरी पेज और सर्जी बिन ने 4 सितंबर 1998 को गूगल को एक कंपनी के तौर पर रजिस्टर किया और कंपनी के नाम पर पहला बैंक अकाउंट भी खुलवाया। इस लिहाज से 4 सितंबर को भी गूगल का जन्मदिन मनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-महापौर ने ‘अब मेरी बारी’ बस यात्रा को दिखायी हरी झंडी, सीतापुर होगा अगला पड़ाव

गूगल अब तक चार अलग-अलग तारीखों पर अपना जन्मदिन मना चुका है। गूगल के 15वें जन्मदिन पर कंपनी ने खुद यह बात स्वीकार की थी कि उन्हें नहीं पता कि गूगल का असली जन्मदिन कब है। गूगल ने अलग-अलग सालों में 7 सितंबर, 8 सितंबर, 26 सितंबर और 27 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाया है। 2002 में गूगल ने 27 सितंबर को अपना चैथा जन्मदिन मनाया था। इसके अगले साल 7 सितंबर और उसके अगले साल 8 सितंबर को गूगल ने अपना जन्मदिन मनाया। हालांकि 2006 से अब तक गूगल 27 सितंबर को ही अपना जन्मदिन मनाता आ रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 8, 2019, 8:56 am
Fog
Fog
25°C
real feel: 31°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:32 am
sunset: 5:16 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending