Connect with us

टेक्नोलॉजी

Gionee ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, इतने दिन चलेगी बैटरी

Published

on

चीन की टेक कंपनी Gionee भारत में फिर से अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है। इसके लिए कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाने में लगी है। कंपनी की स्ट्रैटिजी है कि वह हर प्रॉडक्ट सेगमेंट में अपना गैजेट उपलब्ध कराए। Gionee ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Gionee Smart ‘Life’ Watch पेश की है जिसकी कीमत 2,999 रुपये है।

इसमें 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटिरिंग मिलेगी। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच आपको कैलोरी और फिटनेस के बारे में भी बताएगी। इसमें कई सारे स्पोर्ट्स ट्रैकिंग फीचर्स हैं। खास बात यह है जियोनी की इस स्मार्टवॉच में कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें मैसेज अलर्ट भी मिलेगा। Gionee Smart ‘Life’ गूगल फिट और Strava जैसे थर्ड पार्टी एप को भी सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 1.3 इंच का टचस्क्रीन सपॉर्ट वाला आईपीएस कलर डिस्प्ले मिलेगा। यह स्मार्टवॉच स्टेनलेस स्टील ग्रेड 316L केसिंग और 2.5D गोरिल्ला ग्लास प्रटेक्शन के साथ आता है। इसमें स्टील की केस है जो वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटर के साथ वॉकिंग, रनिंग, साइकिलिंग, ट्रैकिंग जैसे फीचर्स हैं। इसमें 210mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 30 दिन की स्टैंडबाय का दावा किया है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट से 14 सितंबर से होगी।

टेक्नोलॉजी

जियो व गूगल बनाएंगे सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन, भारत होगा 2जी मुक्त

Published

on

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की बुधवार को 43वीं वार्षिक आम बैठक में 5जी स्मार्टफोन को लेकर बड़ी घोषणा गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने 2जी मुक्त का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने बिजनेस को आगे बढ़ाते हुए दिग्गज टेक कंपनी गूगल के साथ समझौता किया है और समझौते के तहत जिओ और गूगल मिलकर भारत में अर्फोडेबल प्राइस का 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी। हालांकि जिओ स्मार्टफोन को लेकर स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा गया। लेकिन मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की है कि जिओ और गूगल एंड्राइड ओएस पर काम कर रही है और इससे स्पष्ट होता है कि कंपनी अब भारत में जिओ फीचर फोन के बाद जिओ स्मार्टफोन लेकर आने वाली है जो कि जिओ फोन की तरह ही अर्फोडेबल 5जी स्मार्टफोन होगा।

बता दें कि हाल ही में गूगल ने भारत में डिजिटल इंडिया के लिए 75,000 करोड़ निवेश करने का ऐलान किया है। वहीं एजीएम में अंबानी ने बताया कि कंपनी ने 5जी नेटवर्क तैयार कर लिया है जो कि दुनिया का सबसे बेस्ट 5जी नेटवर्क है। जियो का दावा है कि उसके 5जी नेटवर्क में पूरी तरह से घरेलू उपकरणों का इस्तेमाल हुआ है। इसके लिए 20 से अधिक स्टार्टअप्स की मदद ली गई है। अंबानी ने बताया कि गूगल ने जियो में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया है। जिसके बदले उसे 7.7 फीसदी होगी हिस्सेदारी मिलेगी।

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि देश में जिओ के 4जी जिओ फोन और जिओ फोन 2 ने बिक्री के क्षेत्र में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। लॉन्च के बाद से अब तक इन दोनों जिओ फोन्स के 100 मिलियन यूनिट सेल हो चुके हैं। जो कि अपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड है। मुकेश अंबानी ने बताया कि लॉन्चिंग के महज कुछ ही दिनों में जियोमीट एप को 50 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। जियो ने 5जी नेटवर्क तैयार कर लिया है। सरकार की निलामी के बाद कंपनी की 5जी सेवा शुरू हो जाएगी। कंपनी का दावा है कि 5जी नेटवर्क में पूरी तरह से घरेलू उपकरणों का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा जियो की 5जी सर्विस दुनिया में नंबर होगी। अंबानी ने बताया कि 4जी से 5जी में अपग्रेड करना काफी आसान है। इसके लिए उन्होंने आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) नेटवर्क आर्किटेक्ट का शुक्रिया अदा किया।

यह भी पढ़ें:- HRD मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन, जानें कितने मिनट चलेगी ऑनलाइन कक्षाएं

जियो 5जी आत्मनिर्भर भारत को सपोर्ट करता है। 5जी के अलावा जियो ने जियो ने स्मार्ट ग्लास जियो ग्लास पेश किया है जिसमें स्पीकर और माइक दोनों का सपोर्ट दिया गया है। इस स्मार्ट ग्लास से वीडियो कॉलिंग भी की जा सकेगी। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। जब लोग इस इवेंट में ऑनलाइन शामिल हुए। शेयरहोल्डर्स जिओ मीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप के जरिए इसका हिस्सा बने। इससे पहले, रिलायंस की सालाना एजीएम काफी धूमधाम से आयोजित होती थी और इसमें बड़ी तादाद में लोग शामिल होते थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

#GoogleForIndiaEvent : भारत 75 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा गूगल

Published

on

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने पीएम मोदी के साथ की वर्चुअल मीटिंग

लखनऊ। दुनिया का सबसे बड़ा सर्चिंग और सर्फिंग प्लेटफार्म गूगल भारत में अगले 5 से 7 वर्ष में भारत में 75000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक वर्चुअल मीटिंग के बाद इसका ऐलान किया। सुंदर पिचाई ने एक ट्वीट कर कहा, Google for India Digitization Fund के जरिए हम भारत में अगले 5 से 7 वर्षों में 10 बिलियन डाॅलर का निवेश करेंगे।

हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान में भागीदार बनकर खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। भारत में आयोजित हो रहे छठे गूगल फॉर इंडिया इवेंट को संबोधित करते हुए पिचाई ने कहा, यह नवीनतम कदम भारत के भविष्य और इसकी डिजिटल अर्थव्यवस्था में कंपनी के विश्वास का प्रतिबिंब है।

यह भी पढ़ें-रस्सी से लटका मिला भाजपा विधायक का शव, कटघरे में ‘ममता सरकार’

सोमवार सुबह गूगुल के सीईओ सुंदर पिचाई और पीएम मोदी के बीच विभिन्न सेक्टरों में तकनीक बढ़ते इस्तेमाल पर बात हुई। साथ ही वैश्विक महामारी कोविड-19 से उत्पन्न हालातों पर भी चर्चा हुई। दोनों के बीच मौजूदा परिस्थितियों में नई कार्य संस्कृति के विकास पर भी बात हुई। सुंदर पिचाई के साथ वार्ता के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Truke Fit Pro वायरलेस ईयरफोन भारत में लॉन्च, इन ईयरबड्स से होगा मुकाबला

Published

on

नई दिल्ली: Truke Fit Pro True वायरलेस ईयरफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 999 रुपए है। नई अफोर्डेबल डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर इसकी बिक्री 6 जुलाई से शुरू हो गई है। भारत मे इसका मुकाबला Redmi Earbuds S और Realme Buds Q ईयरबड्स से होगा। ईयरफोन तीन ट्रेंडी कलर ऑप्शन ब्लैक, ग्रीन और ब्लू में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। Truke Fit pro ईयरबड्स को ज़्यादा से ज़्यादा आराम देने के लिए एर्गोनोमिक रूप से डिजाइन किया गया है। ईयरबड्स में 500mAh का चार्जिंग केस मिलेगा। कंपनी की तरफ से दावा किया गया। कि चार्जिंग केस के साथ ईयरबड्स 24 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक मिलेगा। वहीं ईयरफोन को फास्ट चार्जिंग की मदद से मात्र 15 मिनट की चार्ज करके एक घंटे तक आसानी से इस्तेमाल किया जा सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए ईयरबड्स में USB टाइप-सी चार्जिंग, ब्लूटूथ 5.0 ऑफर किया जा रहा है। और अपने 13mm डायनेमिक ड्राइवर से बेहतरीन साउंड जनरेट करता है। कंपी की मानें, तो 1000 रुपए के कम प्राइस प्वाइंट वाले यह बाकी ईयरफोन के मुकाबले Truke Fit Pro True कहीं बेहतर हैं।

यह भी पढ़ें: सरोज खान की बायोपिक बना सकते हैं रेमो डिसूजा

True Fit Pro में वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट ऑफर किया जा रहा है, जो एंड्रॉइड के साथ ही iOS दोनों तरह की डिवाइस को सपोर्ट करेगा। Truke Fit pro के संस्थापक और सीईओ पंकज उपाध्याय ने कहा कि Truke वायरलेस ईयरफ़ोन और साउंड एक्सेसरीज़ की बेहतरीन रेंज बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो किफ़ायती रेंज में प्रीमियम गुणवत्ता, विश्वसनीयता, पहनने में आराम और टिकाउपन देने में ध्यान देता है। हमारे नए Truke Fit pro को एक किफायती, उच्च तकनीक वाले विकल्प के रूप में डिजाइन किया गया है, जो अपने सेगमेंट में हाई-रेंज प्रोडक्ट की तरह ही सुनने का अनुभव देता है।http://satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 13, 2020, 8:17 am
Rain
Rain
26°C
real feel: 32°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:07 am
sunset: 6:15 pm
 

Recent Posts

Trending