Connect with us

टेक्नोलॉजी

Gionee ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, इतने दिन चलेगी बैटरी

Published

on

चीन की टेक कंपनी Gionee भारत में फिर से अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है। इसके लिए कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाने में लगी है। कंपनी की स्ट्रैटिजी है कि वह हर प्रॉडक्ट सेगमेंट में अपना गैजेट उपलब्ध कराए। Gionee ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Gionee Smart ‘Life’ Watch पेश की है जिसकी कीमत 2,999 रुपये है।

इसमें 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटिरिंग मिलेगी। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच आपको कैलोरी और फिटनेस के बारे में भी बताएगी। इसमें कई सारे स्पोर्ट्स ट्रैकिंग फीचर्स हैं। खास बात यह है जियोनी की इस स्मार्टवॉच में कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें मैसेज अलर्ट भी मिलेगा। Gionee Smart ‘Life’ गूगल फिट और Strava जैसे थर्ड पार्टी एप को भी सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 1.3 इंच का टचस्क्रीन सपॉर्ट वाला आईपीएस कलर डिस्प्ले मिलेगा। यह स्मार्टवॉच स्टेनलेस स्टील ग्रेड 316L केसिंग और 2.5D गोरिल्ला ग्लास प्रटेक्शन के साथ आता है। इसमें स्टील की केस है जो वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटर के साथ वॉकिंग, रनिंग, साइकिलिंग, ट्रैकिंग जैसे फीचर्स हैं। इसमें 210mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 30 दिन की स्टैंडबाय का दावा किया है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट से 14 सितंबर से होगी।

टेक्नोलॉजी

अब 160 रुपए मासिक शुल्क में ज्यादा चैनलों का आनंद ले सकेंगे केबल टीवी ग्राहक

Published

on

नयी दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने भारतीय उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। शुक्रवार को ट्राई ने केबल और प्रसारण सेवाओं के लिए नई नियामकीय रूपरेखा जारी की। जिसके तहत अब केबल टीवी के ग्राहक अब कम कीमत में अधिक चैनलों का आंनद ले सकेंगे। खास बात यह है कि नियामक ने उपभोक्ताओं द्वारा सभी ‘फ्री टू एयर’ चैनलों के लिए दिए जाने वाले मासिक शुल्क की सीमा 160 रुपये तय कर दी है। ट्राई ने बयान में कहा कि कई टीवी वाले घर यानी जहां एक से अधिक टीवी कनेक्शन एक व्यक्ति के नाम पर हैं, वहां दूसरे और अतिरिक्त टीवी कनेक्शनों के लिए घोषित नेटवर्क क्षमता शुल्क (एनसीएफ) का अधिक 40 प्रतिशत तक लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-भ्रष्टाचार में डूबी है योगी सरकार, बेंचे-खरीदे जा रहे पूरे के पूरे जिलेः अजय कुमार लल्लू

विभिन्न प्रावधानों की समीक्षा के बाद ट्राई ने 200 चैनलों के लिए अधिकतम एनसीएफ शुल्क (कर रहित) को घटाकर 130 रुपये कर दिया है। इसके अलावा नियामक ने फैसला किया है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जिन चैनलों को अनिवार्य घोषित किया है, उन्हें एनसीएफ चैनलों की संख्या में नहीं गिना जाएगा। इसके अलावा ट्राई ने वितरण प्लेटफार्म परिचालकों (डीपीओ) को लंबी अवधि यानी छह महीने अथवा अधिक के सब्सक्रिप्शन पर रियायत देने की भी अनुमति दे दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

नए साल से पुराने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप नहीं करेगा काम

Published

on

लखनऊ। नया साल शुरू होने में कुछ ही घंटे शेष बचे है। लोग खुशियां मना रहे है और नया साल आने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में उन लोगो की खुशियों पर ग्रहण लग जाएंगे। जो अभी तक पुराने मोबाइल पर व्हाट्सएप चला रहे थे। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप वैश्विक स्तर पर लाखों पुराने मोबाइल डिवाइसों पर काम नहीं करेगा। कंपनी ने ऐसे फोन के लिए सपोर्ट जारी नही करने का फैसला किया है। फेसबुक ने कहा है कि 31 दिसंबर के बाद से यूजर्स विंडोज फोन पर कभी भी व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे।

कंपनी ने कहा है कि आने वाले नए साल यानि 1 जनवरी से व्हाट्सएप लाखों मोबाइल पर काम करना बंद कर देगा। पुराने डिवाइसों के लिए कंपनी ने सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है।

फेसबुक के एक अधिकारी ने बताया कि आईओएस 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी आईफोन पर व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। इसके साथ ही एंड्रॉयड के 2.3.7 संस्करण वाले या इससे अधिक पुराने डिवाइस पर यह काम नहीं करेगा। सोशल नेटवर्किंग ने कहा कि व्हाट्सएप 31 दिसंबर 2019 के बाद से सभी विंडोज फोन से सपोर्ट वापस ले रहा है। इसी महीने से माइक्रोसॉफ्ट भी अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस से सपोर्ट खत्म कर रहा है।

यह भी पढ़ें:- भाजपा विधायक का विवादित बयान, हिंद महासागर में डूब जाएं सोनिया, राहुल, प्रियंका

बता दें कि मैसेंजर सर्विस प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सर्विस मैसेंजर और इंस्टाग्राम में एकीकृत करने के लक्ष्य के साथ फेसबुक ने व्हाट्सएप को वर्ष 2014 में 19 अरब डॉलर की कीमत में खरीदा था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

अब बिना इंटरनेट के भी यूज कर सकेंगे जीमेल,गूगल मैप और यूट्यूब, ये है तरीका…

Published

on

इंटरनेट

फाइल फोटो

नई दिल्ली। आज के समय ऐसा लगता है कि एक दिन किसी को खाना न मिले तो चलेगा,लेकिन इंटरनेट चलना चाहिए। लेकिन इन दिनों में देशभर में नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर हिंसक प्रदर्शन जारी है। ऐसे दोबारा हिंसक प्रदर्शन न हो इसकी वजह से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।  

वहीं इस विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए गाजियाबाद में आज गुरुवार रात 10 बजे से लेकर शुक्रवार रात 10 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाओं पर बैन लगा दिया गया है। रात 10 बजे के बाद से गाजियाबाद में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह चालू की जाएंगी। बता दें कि एक सप्ताह में ऐसा दूसरी बार हो रहा है, जब इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गयी है। ऐसे में चलिए आज हम आपको बताएंगे हैं कि बिना इंटरनेट के आप कैसे जी-मेल, गूगल मैप और यूट्यूब के वीडियो देख सकते हैं।

जी-मेल कैसे यूज करें

 गूगल ने जी-मेल में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसके ज़रिए आप बिना इंटरनेट के भी अपने महत्वपूर्ण मेल एक्सेस कर सकेंगे, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इस फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं।

आप सबसे पहले आपने जी-मेल अकाउंट में लॉग-इन करें और फिर उसके सेटिंग्स में जाकर क्लिक करें। सेटिंग्स में आपको ऑफलाइन का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

अगर आपके क्रोम ब्राउसर में जी-मेल का ऑफलाइन एक्सटेंशन इंस्टॉल नहीं होगा, तो सबसे पहले आपसे एक्सटेंशन इंस्टॉल करने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद ही आप इस ऑफलाइन मोड को एक्टिवेट कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें:अपने बर्थडे पर सलमान खान एक बार फिर बने मामा, अर्पिता ने बेटी को दिया जन्म…

आपको बता दें ऑफलाइन टैब में जाकर आपको अब इनेबल ऑफलाइन ई-मेल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। ऑफलाइन ई-मेल इनेबल करने के बाद आपको कितने ई-मेल ऑफलाइन में चाहिए वो चुनना होगा। इसके अलावा आप कितने दिन पुराना ई-मेल ऑफलाइन मोड में रखना चाहेंगे, इसका भी चुनाव कर सकते हैं।

वहीं, अगर आप चाहते हैं कि लॉग-आउट करने के बाद भी ई-मेल आपके पीसी या डेस्कटॉप पर डाउनलोड हो तो आप उसे भी चुन सकते हैं। आखिर में आप सेव चेंज ऑप्शन पर क्लिक करके जी-मेल के ऑफलाइन फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

गूगल मैप को कैसे यूज करें

 बिना इंटरनेट के भी आप अब गूगल मैप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस स्टेप्स को फॉलो करने होंगे।

जिस जगह आपको जाना है उसे सर्च करें। पते को सर्च करने के बाद डाउनलोड ऑफलाइन मैप पर टैप करें। इस तरह ऑफलाइन मैप डाउनलोड करने के बाद आप इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने या स्लो होने पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस आसान तरीके से मैप का इस्तेमाल ठीक उसी तरह कर सकेंगे जैसा इंटरनेट कनेक्शन मौजूद रहने पर करते हैं। इसी तरह आप आईफोन पर ऑफलाइन मैप को डाउनलोड कर सकते हैं।

यूट्यूब को भी ऑफलाइन मोड कर सकते हैं इस्तेमाल

यूट्यूब ऑफलाइन फीचर में आप वाई-फाई या डेटा का इस्तेमाल कर वीडियो को ऑफलाइन सेव कर लें। इसके बाद इंटरनेट के बिना भी आप इसे किसी भी समय देख सकते हैं।

ऐसा करने से पहले यूट्यूब ऐप ओपन करें। वाई-फाई या मोबाइल डेटा के जरिए उस वीडियो को सर्च करें।जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। इसके बाद वीडियो के नीचे नजर आ रहे ऑफलाइन बटन पर टैप करें। फिर वीडियो क्वॉलिटी को चूज करके उस पर टैप करें। सेव वीडियो को ऑफलाइन देख सकते हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 26, 2020, 4:36 am
Fog
Fog
13°C
real feel: 14°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:04 am
sunset: 5:35 pm
 

Recent Posts

Trending